Move to Jagran APP

कोहली और अश्विन को मिलेगा इनाम, लेकिन समारोह में भाग नहीं लेंगे दिग्गज?

बीसीसीआइ सीइओ राहुल जौहरी के निमंत्रण से कई लोग और क्रिकेट संघ नाराज हैं।

By Bharat SinghEdited By: Published: Mon, 06 Mar 2017 11:58 AM (IST)Updated: Mon, 06 Mar 2017 01:15 PM (IST)
कोहली और अश्विन को मिलेगा इनाम, लेकिन समारोह में भाग नहीं लेंगे दिग्गज?
कोहली और अश्विन को मिलेगा इनाम, लेकिन समारोह में भाग नहीं लेंगे दिग्गज?

अभिषेक त्रिपाठी, बेंगलुरु।  'वर्तमान परिस्थितियों और कुछ मुद्दों के माननीय सुप्रीम कोर्ट के समक्ष लंबित होने के बावजूद आपके कम से कम दो जनवरी, 2017 तक बीसीसीआइ से जुड़े होने के कारण हम आपको पांचवें एमएसी पटौदी मेमोरियल व्याख्यान और बीसीसीआइ वार्षिक पुरस्कारों का आमंत्रण देते हैं।' भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के दिग्गज आठ मार्च को बेंगलुरु में होने वाले कार्यक्रम के लिए सीइओ राहुल जौहरी की तरफ से मिले ऐसे आमंत्रण से नाराज हैं।

loksabha election banner
यही कारण है कि पूर्व बीसीसीआइ अध्यक्ष अनुराग ठाकुर, पूर्व सचिव अजय शिर्के, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सीके खन्ना, संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी इस कार्यक्रम से किनारा कर सकते हैं, जबकि कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला उत्तर प्रदेश चुनाव में व्यस्त होने के कारण इसमें शामिल नहीं होंगे। 
इससे पहले कर्नाटक राय क्रिकेट संघ सहित अन्य राय क्रिकेट संघों ने भी निमंत्रण पत्र की भाषा पर आपत्ति उठाते हुए इसमें शामिल होने से इनकार किया था। राय क्रिकेट संघों को जौहरी की तरफ से भेजे गए न्योते में लिखा था कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों का पैनल (सीओए) यह बताने के लिए विवश है कि समारोह में उन्हीं पदाधिकारियों के शिरकत की उम्मीद है जो सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक पात्रता रखते हैं।
इसके बाद कई राय संघों की तरफ से कहा गया था कि ये उनका अधिकार है कि वे किन दो लोगों को भेजें। सीओए को इसमें शर्त लगाने की जरूरत नहीं थी। राय संघों के अलावा बोर्ड के कुछ दिग्गजों को भी वार्षिक अवॉर्ड समारोह के लिए न्योता भेजा गया था, लेकिन इस पर लिखी कुछ बातों से इन्हें भी आपत्ति है। इनमें से एक ने कहा कि हमारा भी कोई सम्मान है। हमें जो निमंत्रण मिला है, उसमें सिर्फ हमारा नाम लिखा है। उसमें कोई पद भी नहीं लिखा है। उसमें लिखा गया है कि क्योंकि आप दो जनवरी तक बोर्ड से जुड़े थे इसलिए आपको आमंत्रण दिया जा रहा है। निसंदेह अभी तक तो हमारा जाने का कोई इरादा नहीं है।
हालांकि सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में अमिताभ चौधरी की याचिका पर सुनवाई होनी है। उसमें उन्होंने अपने, अनिरुद्ध और सीके खन्ना की बोर्ड में भूमिका साफ करने की अपील की है, क्योंकि यह तीनों सुप्रीम कोर्ट में अंडरटेकिंग दे चुके हैं। इनका मानना है कि दो जनवरी को आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक यह तीनों बीसीसीआइ से अयोग्य नहीं हुए हैं। अगर यहां से तीनों को राहत मिलती है तो जरूर यह तीनों वार्षिक कार्यक्रम में शामिल होने के बारे में सोच सकते हैं। इस कार्यक्रम में हरियाणा के पूर्व दिग्गज राजिंदर गोयल को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड मिलना है। इसलिए हरियाणा क्रिकेट संघ पर दबदबा रखने वाले अनिरुद्ध इसमें शामिल होना चाहते हैं, लेकिन आमंत्रण में लिखे शब्दों ने उनके पैर थाम लिए हैं। वहीं, राजीव शुक्ला का कहना है कि इस समय वह उत्तर प्रदेश चुनाव में व्यस्त हैं इसलिए वह नहीं जाएंगे जबकि अनुराग और शिर्के के करीबी ने बताया कि ये दोनों किसी भी सूरत में बेंगलुरु नहीं जा रहे हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कोहली, अश्विन को मिलेगा अवॉर्ड

इसी कार्यक्रम में विराट कोहली को पाली उमरीगर अवॉर्ड, ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन को दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड और राजिंदर गोयल व पदमाकर शिवालकर को कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.