Move to Jagran APP

श्रीलंकाई क्रिकेटर धनंजय डी सिल्वा के पिता की गोली मारकर हत्या, छोड़ा विंडीज दौरा

श्रीलंकाई पुलिस ने बताया, 'धनंजय के पिता रंजन डीसिल्वा को कोलंबो के दक्षिण में राथमलाना क्षेत्र में गोली मारी गई।'

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 25 May 2018 05:14 PM (IST)Updated: Fri, 25 May 2018 05:14 PM (IST)
श्रीलंकाई क्रिकेटर धनंजय डी सिल्वा के पिता की गोली मारकर हत्या, छोड़ा विंडीज दौरा
श्रीलंकाई क्रिकेटर धनंजय डी सिल्वा के पिता की गोली मारकर हत्या, छोड़ा विंडीज दौरा

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंकाई टीम के क्रिकेटर धनंजय डी सिल्वा के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। जिसके चलते धनंजय ने वेस्टइंडीज दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है। गुरूवार की रात किसी अज्ञात शख्स ने इस घटना को अंजाम दिया। पिता की मौत से दुखी धनंजय ने अब वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली श्रीलंकाई टीम से अपना नाम वापस ले लिया है इस हादसे के बाद अब वो मौजूदा श्रीलंका क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं हैं।

loksabha election banner

धनंजय के पिता की मौत के बारे में श्रीलंकाई पुलिस ने बताया, 'धनंजय के पिता रंजन डीसिल्वा को कोलंबो के दक्षिण में राथमलाना क्षेत्र में गोली मारी गई। वारदात के तुरंत बाद ही उन्हें कालुबोलिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।'  इस दर्दनाक हादसे के बारे में पता चलने के बाद धनंजय के साथी खिलाड़ी गुरुवार की रात को ही कालुबोलिया अस्पताल पहुंचें।

वैसे इस घटना के चलते श्रीलंकाई दौरे पर अभी तक कोई प्रभाव नहीं पड़ा है, लेकिन हो सकता है कि वेस्टइंडीज के इस दौरे की योजनाओं में कुछ फेरबदल हो। धनंजय की मैनजमेंट टीम ने शुक्रवार को उनकी ओर से एक मैसेज शेयर किया है जिसमें लिखा है, 'मैं आप सबको यह बताते हुए हैरान और दुखी हूं कि पिछली रात (गुरुवार) को मेरे पिता की हत्या कर दी गई। यह हादसा एक बेहद महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज और एक अहम वेस्टइंडीज दौरे से पहले हुआ।'

श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष थिलंगा सुमाथिपाला ने धनंजय को सांत्वना देते हुए कहा, 'इस मुश्किल घड़ी में श्रीलंका क्रिकेट धनंजय के समर्थन के लिए हर प्रयास करेगा।'

आपको बता दें कि गुरुवार की रात यह हादसा हुआ और अगले ही दिन श्रलंकाई टीम को वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होना था। श्रीलंकाई क्रिकेट अधिकारियों ने बताया कि 26 वर्षीय क्रिकेटर धनंजय डी सिल्वा वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों वाले दौरे से हट गए हैं। अब उनकी जगह टीम में कौन लेगा इस बात की पुष्टि अभी नहीं हुई है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.