Move to Jagran APP

गेंदबाजी टेस्ट में फेल हुआ श्रीलंका का ये गेंदबाज, आइसीसी ने किया बैन

श्रीलंका के इस गेंदबाज को फिलहाल गेंदबाजी करने से रोक दिया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 08:38 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 08:38 PM (IST)
गेंदबाजी टेस्ट में फेल हुआ श्रीलंका का ये गेंदबाज, आइसीसी ने किया बैन
गेंदबाजी टेस्ट में फेल हुआ श्रीलंका का ये गेंदबाज, आइसीसी ने किया बैन

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजय गेंदबाजी टेस्ट में फेल हो गए हैं और उनके एक्शन को गैरकानूनी करार दिया गया। एक स्वतंत्र जांच के बाद अकिला की गेंदबाजी एक्शन के गलत पाया गया और अब अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैचों में उन्हें गेंदबाजी करने से रोक दिया गया है। हालांकि वि घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं लेकिन इसके लिए उन्हें श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से अनुमति लेनी होगी। आइसीसी की तरफ से इस बात की घोषणा की गई। 

loksabha election banner

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान 23 नवंबर को उनकी गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया गया था और उनकी शिकायत की गई थी। इसकी वजह से उन्हें तीसरे टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा था। शिकायत के 14 दिन के अंदर ब्रिस्बेन में उनकी गेंदबाजी एक्शन का टेस्ट होना था और उस टेस्ट का परिणाम अकिला के हक में नहीं रहा। 

बेशक फिलहाल उनकी गेंदबाजी पर रोक लगा दी गई है लेकिन उनके लिए अभी रास्ते बंद नहीं हुए हैं। वो अपनी गेंदबाजी एक्शन को ठीक करके फिर से टेस्ट दे सकते हैं। अगर वो फिर से 5 डिग्री नियम के मानकों पर वो खरे उतरे तो इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करने के योग्य हो जाएंगे। अकिला को गेंदबाजी करने से रोके जाने का असर श्रीलंका की टीम पर साफ पड़ेगा। वो टीम के बेहतरीन गेंदबाज हैं। हाल के दिनों में श्रीलंका का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और अभी उसे न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है जहां टेस्ट, वनडे व टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.