कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स ने टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज लासिथ मलिंगा को एशिया कप के लिए चुने गए 16 सदस्यीय टीम में जगह दी है। एशिया कप 15 सितंबर से खेला जाएगा। 

पिछले कुछ वक्त से 35 वर्ष के मलिंगा लगातार चोटिल थे और उनकी अनदेखी की जा रही थी। उन्होंने श्रीलंका के लिए पिछले वर्ष सितंबर में भारत के खिलाफ कोलंबो में वनडे मैच खेला था और इस मैच में उन्होंने 35 रन देकर एक विकेट लिए थे। इस मैच में श्रीलंका को छह विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। मलिंगा ने हाल ही में घरेलू टी 20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर सेलेक्टर्स को प्रभावित किया था और इसकी वजह से उन्हें टीम में जगह दी गई है। श्रीलंका को एशिया कप में अपना पहला मुकाबला यूनाइटेड अरब अमीरात के खिलाफ खेलना है। 

जुलाई 2004 में अपने वनडे करियर की शुरुआत करने वाले मलिंगा ने वनडे में अब तक 301 विकेट लिए हैं। वहीं टी 20 क्रिकेट में उनके नाम पर 90 विकेट है। 

एशिया कप के लिए श्रीलंका की टीम- एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), कुशल परेरा, कुशल मेंडिस, उपुल थरंगा, दिनेश चंडीमल, धनुषा गुणाथिलाका, थिसारा परेरा, दशुन शनाका, धनंजय डी सिल्वा, अकीला धनंजय, दिलरूवान परेरा, अमिला अपोंसो, कसुन रजिथा, सुरंगा लकमल, दुष्मंथा चमीरा, लसिथ मलिंगा। 

Posted By: Sanjay Savern