Move to Jagran APP

SRH vs PBKS IPL 2022: शिखर धवन पर भारी पड़े केन विलियमसन, 7 विकेट से जीता मैच

SRH vs PBKS IPL 2022 पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 151 रन बनाए और हैदराबाद को जीत के लिए 152 रन का लक्ष्य दिया। हैदराबाद ने 18.5 ओवर में 3 विकेट पर 152 रन बनाकर मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 17 Apr 2022 01:57 PM (IST)Updated: Sun, 17 Apr 2022 07:16 PM (IST)
IPL 2022 SRH vs PBKS (File Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। SRH vs PBKS IPL 2022: आइपीएल 2022 के 28वें लीग मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना पंजाब किंग्स के साथ मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम पर हुआ। इस मैच में पंजाब की तरफ से नियमित कप्तान मयंक अग्रवाल की जगह शिखर धवन ने कप्तानी की। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने इस मुकाबले में टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 151 रन बनाए और हैदराबाद को जीत के लिए 152 रन का लक्ष्य दिया। हैदराबाद ने 18.5 ओवर में 3 विकेट पर 152 रन बनाकर मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। ये इस लीग में हैदराबाद की लगातार चौथी जीत रही।  

loksabha election banner

हैदराबाद की पारी, 7 विकेट से मिली जीत

हैदराबाद के कप्तान केन ओपनिंग करने आए और उन्होंने 3 रन पर रबादा की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया। राहुल त्रिपाठी ने 34 रन की पारी खेली और उन्हें राहुल चाहर ने कैच आउट करवा दिया। अभिषेक शर्मा को भी राहुल चाहर ने 31 रन पर कैच करवा दिया। इसके बाद मार्करम ने नाबाद 41 रन जबकि निकोलस पूरन ने नाबाद 35 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। 

पंजाब की पारी, लिविंगस्टोन का अर्धशतक

इस मैच में कप्तान शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए प्रभसिमरन सिंह मैदान पर आए। दोनों के बीच महज 10 रन की साझेदारी पहले विकेट के लिए हुई और धवन ने 8 रन के स्कोर पर भुवी की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया। पंजाब का दूसरा विकेट प्रभसिमरन सिंह के रूप में गिरा जो 14 रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर पूरन के हाथों कैच आउट हो गए। जानी बेयरस्टो ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए और उन्हें 12 रन पर जगदीश सुचिथ ने पगबाधा आउट कर दिया। पंजाब को चौथा झटका तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने जितेश शर्मा को 11 रन पर आउट करके दिया। लिविंगस्टोन ने 26 गेंदों पर चौका लगाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। शाहरुख खान 26 रन बनाकर भुवी की गेंद पर कैच आउट हो गए।

लिविंगस्टोन ने 33 गेंदों पर 4 छक्के व 6 चौकों की मदद से 60 रन की पारी खेली और भुवी के तीसरे शिकर बने। ओडियन स्मिथ को उमरान मलिक ने 13 रन पर आउट किया जबकि राहुल चाहर व वैभव अरोड़ा को भी उमरान ने अपना शिकार बनाया और बिना खाता खोले ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उमरान मलिक ने इस मैच में 4 ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट लिए तो वहीं भुवनेश्वर कुमार ने भी 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए। 

मयंक की जगह धवन को मिली पंजाब की कप्तानी, हैदराबाद टीम में कोई बदलाव नहीं

पंजाब के नियमित कप्तान मयंक अग्रवाल चोटिल हो गए और उनकी जगह धवन को हैदराबाद के खिलाफ कप्तानी करने का मौका मिला। धवन ने बताया कि मयंक की पैर की ऊंगली में चोट लगी है और वो अगले मैच तक फिट हो जाएंगे। प्लेइंग इलेवन में मयंग की जगह प्रभसिमरन सिंह को मौका दिया गया। 

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), जानी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह। 

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन 

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीश सुचिथ, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.