Move to Jagran APP

कर्नाटक की टीम का कोच बना ये पूर्व भारतीय क्रिकेटर

इसके पहले कर्नाटक के कोच के पद पर पीपी शशिकांत और जीके अनिल कुमार कार्यरत थे।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sun, 10 Jun 2018 02:26 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jun 2018 02:26 PM (IST)
कर्नाटक की टीम का कोच बना ये पूर्व भारतीय क्रिकेटर

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर श्रीनाथ अरविंद को कर्नाटक की टीम का कोच बनाया गया है। शुक्रवार को इस बात की जानकारी कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने इस बात का एलान किया। अरविंद को जहां कर्नाटक की टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया है तो वहीं येरे गौड़ को टीम के बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी दी गई है। येरे गौड़ का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बेहतरीन करियर रहा है। उन्होंने अपने 17 साल के करियर में 10 साल रेलवे के साथ बिताए।

loksabha election banner

साल 2012 में रिटायर होने से पहले गौड़ ने अपने करियर में 7000 से ज्यादा रन बनाए इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 45.53 का रहा। वहीं अरविंद की बात करें तो उन्होंने इसी साल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। इसके पहले अरविंद ने कर्नाटक के लिए 56 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिसमें उन्होंने 186 विकेट लिए। इसके अलावा 84 टी20 मैचों में 103 विकेट हासिल किये हैं। आपको बता दें कि 34 वर्षीय अरविंद ने भारत के लिए साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था। आइपीएल में अरविंद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी खेले हैं, लेकिन इस साल उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।

आपको बता दें कि इसके पहले कर्नाटक के कोच के पद पर पीपी शशिकांत और जीके अनिल कुमार कार्यरत थे। कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन के इस फैसले के बाद अब यह दोनों खिलाड़ी पीपी शशिकांत और जीके अनिल कुमार से कोच पद की जिम्मेदारी अपने हाथों में लेंगे। जीके अनिल कुमार और पीपी शशिकांत को एक साल पहले ही ये जिम्मेदारी सौंपी गई थी उनके दिशा निर्देश में कर्नाटक की टीम रणाजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंची थी, जहां उन्हें विदर्भ के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी इसके अलावा कर्नाटक ने इनकी कोचिंग के दौरान विजय हजारे ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.