Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकाई टीम का ऐलान, ये खिलाड़ी हुए बाहर

SA vs Eng ODI Series तीन मैचों की टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ करा चुकी साउथ अफ्रीका की टीम के सामने अब इतने ही मैचों की वनडे सीरीज में फिर से इंग्लैंड की टीम होगी। इस वनडे सीरीज के लिए मेजबान टीम का ऐलान हो गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 02:38 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 02:38 PM (IST)
साउथ अफ्रीका की वनडे टीम का ऐलान हो गया है। फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। SA vs Eng ODI Series: मेजबान साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इसी सीरीज के लिए प्रोटियाज टीम का ऐलान हो गया है। क्विंटन डिकॉक की कप्तानी वाली टीम में फाफ डुप्लेसिस और कगिसो रबादा को नहीं चुना है, क्योंकि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने उनको आराम दिया है। टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ कराने के बाद साउथ अफ्रीकाई टीम के पास इंग्लैंड से बदला लेने का मौका है।

loksabha election banner

फाफ डुप्लेसिस को साउथ अफ्रीकाई टीम से आराम दिया गया है, जो इंग्लैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय सीरीज में भाग नहीं लेंगे। फाफ डुप्लेसिस ने इसी साल की शुरुआत में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था और इसके बाद वे आइपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे और अब तीन मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा रहे। आइपीएल की तरह टी20 सीरीज में भी उनका बल्ला चला, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके। गेंदबाजी विभाग में मेजबान टीम कमजोर नजर आई।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपने टीम में कई बदलावों की घोषणा की। इससे पहले भी बोर्ड ने वनडे टीम का फैसला किया था, लेकिन अब उन 18 खिलाड़ियों को टीम में रखा है, जो तीन मैचों की वनडे सीरीज में प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जा सकते हैं। Pite van Biljon, Reeza Hendricks और Bjorn Fortuin को फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है।

साउथ अफ्रीका की वनडे टीम इस प्रकार है

क्विंटन डिकॉक (कप्तान और विकेटकीपर), तेंबा बावूमा, जूनियर डाला, ब्यूरन हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, यानेमन मलान, डेविड मिलर, लुंगी नगिदी, एनरिक नॉर्खिया, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, लुथो सिम्पाला, जॉन-जॉन स्मूट्स, ग्लेंटन स्टुरमैन, रासी वैन डर दुसें और काइल वर्रेन।

South Africa vs England ODI Series Full Schedule

पहला ODI - 4 दिसंबर - न्यूलैंड्स, केपटाउन

दूसरा ODI - 6 दिसंबर - बोलैंड पार्क, पार्ल

तीसरा ODI - 9 दिसंबर - न्यूलैंड्स, केपटाउन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.