सेंचुरियन। पहला टेस्ट मैच खेल रहे कायले एबॉट की घातक गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट मुकाबले में पारी और 18 रनों से हराकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया। एबॉट की आग उलगती गेंदों के सामने कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज टिक नहीं सका।

दक्षिण अफ्रीका द्वारा पहली पारी में एबी डिविलियर्स के शानदार शतक और हाशिम अमला, वर्नन फिलैंडर के अर्धशतकों की मदद से बनाए गए 409 रनों के जवाब में पाकिस्तानी टीम पहली पारी में 156 रन पर ही ढेर हो गई। इसके बाद फॉलोऑन खेलते हुए भी वे कुछ खास नहीं कर सके और दूसरी पारी में 235 रन बनाकर ऑल आउट हो गए और टेस्ट सीरीज में उनका सूपड़ा साफ हो गया।

टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते ही तेज गेंदबाज कायले एबॉट ने अपना दम दिखाया। उन्होंने पहली पारी में 7 विकेट और दूसरी पारी में 2 विकेट लिए। जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। वहीं, एबी डिविलियर्स को मैन ऑफ द सीरीज के अवार्ड से नवाजा गया। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट मुकाबले में 211 रन से हराया था, जबकि दूसरे टेस्ट मुकाबले में 4 विकेट से हराया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस