मुंबई, एएनआइ। BCCI AGM and Election: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) की आज सालाना बैठक यानी AGM होनी है। इसके लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, जय शाह और सीओए प्रमुख विनोद राय समेत तमाम लोग बीसीसीआइ के मुंबई स्थित मुख्यालय में पहुंच चुके हैं। बता दें कि सौरव गांगुली बीसीसीआइ के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने वाले हैं, जबकि केंद्रीय मंत्री अमित शाह के बेटे और गुजरात राज्य क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष जय शाह सचिव पद की जिम्मेदारी संभालने वाले हैं।  

एजीएम के लिए पहुंचे गांगुली-शाह

पिछले हफ्ते सौरव गांगुली और बीसीसीआइ की नई टीम को निर्विरोध चुना गया था। ऐसे में बीसीसीआइ के चुनाव तो नहीं होंगे, लेकिन एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) जरूर होगी। इसी बैठक और अपना पद संभालने के लिए सौरव गांगुली और जय शाह बीसीसीआइ के हेडक्वार्टर पहुंचे हैं। इस बारे प्रशासकों की समिति यानी सीओए के मुखिया विनोद राय ने कहा है मैं बहुत संतुष्ट हूँ कि ये लोग अब यहां पहुंच चुके हैं। बता दें कि बीसीसीआइ में आज सीओए का आखिरी दिन है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित की गई ये समित आज रद्द कर दी जाएगी।  

बोर्ड को मिलेगा नया मुखिया

भारतीय क्रिकेट बोर्ड को लगभग तीन साल के बाद कोई अध्यक्ष मिलेगा। इस पद पर आज भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली विराजमान होंगे। 33 महीने के अंतराल के बाद बोर्ड को कोई पूर्णकालिक अध्यक्ष मिलेगा। फिलहाल, कार्यवाहक अध्यक्ष के तौर पर सीके खन्ना भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं, जबकि अमिताभ चौधरी कार्यवाहक सचिव हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारतीय क्रिकेट में दादा के नाम से फेमस क्रिकेटर सौरव गांगुली केवल दस महीने के लिए बोर्ड के अध्यक्ष रहेंगे। एक साल से कम के समय के लिए सौरव गांगुली ने तमाम चुनौतियों को स्वीकार किया है। इसके अलावा सौरव गांगुली  को कई करोड़ रुपये का घाटा भी होगा, क्योंकि वे इस समय कई कामों में हाथ डाले हुए हैं। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप