मैके, आइएएनएस। भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय आस्ट्रेलिया में है, जहां वनडे सीरीज के बाद टेस्ट और टी20 सीरीज खेलनी है। वहीं, इस सीरीज के बाद भारत की कुछ महिला खिलाड़ी अक्टूबर से शुरू हो रही महिला बिग बैश लीग (WBBL) टूनार्मेंट में खेलती नजर आएंगी। मौजूदा चैंपियन सिडनी थंडर ने भारत की दो सुपरस्टार खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने का फैसला किया है। सिडनी थंडर ने ओपनर स्मृति मंधाना और हरफनमौला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा के साथ करार किया है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे इंटरनेशनल में इस साल का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाने वाली मंधाना की यह तीसरी बिग बैश टीम होगी। इससे पहले वह ब्रिस्बेन हीट और होबार्ट हरिकेन्स का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। वहीं, दीप्ति शर्मा ने इससे पहले कभी बिग बैश लीग में हिस्सा नहीं लिया है, लेकिन उन्हें टी20 क्रिकेट खेलने का काफी अनुभव है। वह इस साल 'द हंड्रेड' के पहले सीजन का हिस्सा भी रह चुकी हैं, जहां उन्होंने 5.26 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट झटके। साथ ही वह 2019 में मंधाना के साथ इंग्लैंड में सुपर लीग की विजेता वेस्टर्न स्टॉर्म टीम का भी हिस्सा थीं।

इन दोनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट और सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड महिला टीम का पाकिस्तान दौरा रद होने के बावजूद यह दोनों खिलाड़ी इस टूनार्मेंट के लिए उपलब्ध नहीं थीं। ऐसे में सिडनी थंडर ने इन दो भारतीय महिला खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है। मंधाना और दीप्ति के अलावा शेफाली वर्मा और राधा यादव भी इस लीग में खेलते नजर आएंगी। शेफाली वर्मा के पिता संजीव वर्मा ने मई में बताया था कि शेफाली ने सिडनी सिक्सर्स के साथ करार किया है।

25 वर्षीय मांधना ने बताया कि वह फिर एक बार इस टूनार्मेंट में खेलने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, विदेशी लीग में खेलने से आपको टी20 क्रिकेट का अनुभव मिलता है। आपको दुनिया भर के खिलाड़ियों के साथ व़क्त बिताने का और उनसे सीखने का अवसर भी मिलता है। दीप्ति भी इस मौके को लेकर बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा, मुझे पहले भी इस टूनार्मेंट में खेलने के लिए कई प्रस्ताव आए थे लेकिन उस समय चल रही अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के कारण मैं खेल नहीं पाई। यह भारतीय महिला क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी बात है कि हमें महिला बीबीएल में खेलने का मौका मिल रहा है।

Edited By: Vikash Gaur