Move to Jagran APP

SL vs AFG: अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर कर श्रीलंका को रौंदा, Dhoni के धुरंधर को मिला पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट

अफगानिस्तान ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 268 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 46.5 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 02 Jun 2023 10:45 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2023 10:45 PM (IST)
SL vs AFG: अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर कर श्रीलंका को रौंदा, Dhoni के धुरंधर को मिला पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट
मथीशा पथिराना ने श्रीलंका के लिए किया डेब्यू। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंका और अफगानिस्तान (SL vs AFG ODI Series) के बीच 2 जून को पहला वनडे मैच हंबनटोटा में खेला गया। अफगानिस्तान ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 268 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 46.5 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

loksabha election banner

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। करुणारत्ने मात्र 4 रन बनाकर आउट हुए। कुसल मेंडिस भी कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन बनाकर आउट हुए। मैथ्यू ने 11 रन का योगदान दिया।

खराब थी श्रीलंका की शुरुआत

एक छोर पर खड़े असलंका ने 95 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 91 रनों की शानदार पारी खेली। धनंजय डी सिल्वा ने 51 रन बनाए। वहीं, पथुम निसंका ने टीम के लिए 38 रन का योगदान दिया। अफगानिस्तान के फजलहक फारूकी और फरीद अहमद को 2-2 विकेट मिले। बाकी के चार गेंदबाजों ने 1-1 विकेट चटकाए।

श्रीलंका के 269 रन के जवाब में अफगानिस्तान ने 46.5 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रहमत शाह ने 55 रन की पारी खेली। इसके अलावा इब्राहिम जादरान ने 98 गेंद में 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 98 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। मोहम्मद नबी ने नाबाद 27 रन का योगदान दिया, जबकि कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी ने 38 रन बनाए। कसुन राजिथा को 2 विकेट मिले। लाहिरू कुमारा और मथीशा पथिराना को 1-1 विकेट मिला।

पथिराना को मिला पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट

मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) ने श्रीलंका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से शानदार प्रदर्शन करने चलते उन्हें डेब्यू करने का मौका मिला। मथीशा पथिराना ने अपने पहले मैच में रहमत शाह का विकेट चटकाया। पथिराना ने 8.5 ओवर में 66 रन खर्च किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.