Move to Jagran APP

Video: 6 साल के 'शेन वॉर्न' ने सोशल मीडिया पर मचाया धमाल, गेंदबाज़ी देख हो जाएंगे हैरान

एली वॉर्न की तरह गुगली, फ्लिपर, लेग ब्रेक गेंदें फेंक रहे हैं वो भी बिल्कुल वॉर्न की तरह। उनका एक्शन शेन वॉर्न की याद दिला रहा है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 27 Mar 2018 12:47 PM (IST)Updated: Wed, 28 Mar 2018 10:23 AM (IST)
Video: 6 साल के 'शेन वॉर्न' ने सोशल मीडिया पर मचाया धमाल, गेंदबाज़ी देख हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली, जेएनएन। शेन वॉर्न, वो गेंदबाज़ जिसने दुनिया के कई दिग्गज बल्लेेबाजों को अपनी फिरकी के दम पर नाच नचाया। अपनी लेग स्पिन के दम पर कई बार ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलवाने वाले शेन वॉर्न इन दिनों काफी हैरान हैं। इस दिग्गज गेंदबाज़ के हैरान होने की वजह है 6 साल का एक पाकिस्तानी बच्चा। पाकिस्तान के क्वेटा का 6 साल का एली मिकल वॉर्न की तरह ही गेंदबाज़ी करता है 

loksabha election banner

एली मिकल की गेंदबाजी का वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर छाया हुआ है। एली की काबिलियत देखकर खुद दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न भी हैरत में है। उन्होंने भी इस 6 साल के बच्चे की जमकर तारीफ की। वह एली में अपना अक्स देख रहे हैं। वायरल हो रहे वीडियो में एली छत पर लेग स्पिन गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। एली वॉर्न की तरह गुगली, फ्लिपर, लेग ब्रेक गेंदें फेंक रहे हैं वो भी बिल्कुल वॉर्न की तरह। उनका एक्शन शेन वॉर्न की याद दिला रहा है। आप खुद ही देख लिजिए इस वीडियो में-

एली को उसके पिता अबदुल्ला फिरकी गेंदबाजी के गुर सिखा रहे हैं। पिता के मुताबिक बचपन से ही एली को क्रिकेट से लगाव था। मगर वो पिछले 6 महीने से वो लेग स्पिन गेंदबाजी सीख रहा है। पेशे से कम्प्यूटर इंजीनियर अब्दुल्ला केवल एली को नहीं, बल्कि क्वेटा में मौजूद अपनी एकेडमी में दूसरे बच्चों को भी क्रिकेट का ककहरा सिखा रहे हैं।

वॉर्न भी हुए इस बच्चे के मुरीद

सोशल मीडिया पर एली की गेंदबाजी का वीडियो वायरल होने के बाद से ही दिग्गज खिलाड़ी उसकी तारीफ कर रहे हैं। वसीम अकरम, विराट कोहली और शेन वॉर्न उसकी काबिलियत देखकर हैरान हैं। 6 साल के बच्चे की गेंदबाजी देखकर वॉर्न ने ट्विटर पर लिखा कि, "वाकई अद्भुत, बच्चे के हाथ से जिस खूबसूरती से गेंद निकल रही है, वो भी इतनी कम उम्र में वो हैरान करने वाला है। बस एक ही नसीहत देना चाहूंगा कि अपना बॉलिंग आर्म थोड़ा ऊपर लेकर आओ।" एली भी शेन वॉर्न की नसीहत पाकर काफी खुश हो गए और उसे अपनी गेंदबाजी में शामिल करने को तैयार हैं।

वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी एली की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, कहां है ये लड़का, हमारे मुल्क में वाकई हुनरमंद बच्चे हैं। मगर इनके पास अपनी काबिलियत दिखाने के लिए कोई मंच नहीं है। अब वक्त आ गया है कि इन बच्चों के लिए हम कुछ करें। इसके अलावा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी इस वंडर बॉय की तारीफ की है। उन्होंने लिखा कि, मुझे पक्का विश्वास है कि आने वाले वक्त में ये बच्चा क्रिकेट की दुनिया का स्टार होगा। बेस्ट ऑफ लक एली।

पाक के लिए खेलना एली की तमन्ना

नन्हे वॉर्न की एक ही ख्वाहिश है कि वो वॉर्न की तरह का लेग स्पिनर बनकर पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलें। उसके पिता अब्दुल्ला खान कहते हैं कि एली नैसर्गिक प्रतिभा का धनी है और उसके सपनों को साकार करने में वह उसको हर तरह से मदद करेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.