लंदन, प्रेट्र: ICC Cricket World Cup 2019 Winner England Ben Stokes: इंग्लैंड की विश्व कप जीत के नायक ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए सर की उपाधि (नाइटहुड) से सम्मानित किया जा सकता है। बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में नाबाद रहते हुए 84 रन की पारी खेलकर मैच को टाई कराया था। इसके बाद सुपरओवर में कई रन बटोरे थे।

बेन स्टोक्स के विश्व कप में शानदार प्रदर्शन से ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के दो दावेदार बोरिस जॉनसन और जेरेमी हंट काफी प्रभावित हुए। ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे की जगह लेने के दावेदारों में सबसे आगे चल रहे जॉनसन और हंट से ‘हां और न’ से जुड़े सवाल किए गए। इसका आयोजन ‘द सन’ और ‘टॉक रेडियो’ ने किया था। जॉनसन से पूछा गया क्या स्टोक्स नाइटहुड के हकदार हैं, उन्होंने कहा, मेरा जवाब हां है।’ जब हंट से यही सवाल किया गया, तो उनका जवाब था, ‘निश्चित तौर पर।’

दोनों देशों की प्रधानमंत्रियों ने दी टीमों को बधाई

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्रियों ने विश्व कप में अपनी-अपनी क्रिकेट टीमों के प्रदर्शन की सराहना की जो फुटबॉल और रग्बी के दीवाने देशों में क्रिकेट को सुर्खियों में लाए। ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने कहा कि आपने देश को एक बार फिर क्रिकेट के प्यार में डूबने में मदद की। फाइनल में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट ही नहीं बल्कि सर्वश्रेष्ठ खेल देखने को मिला। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि यह बेहतरीन मैच था। सुपर ओवर रोमांचक था।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप