Move to Jagran APP

WTC final: "टेस्ट चैंपियनशिप पूरी तरह से अलग गेम", Shubman Gill ने Team India की तैयारियों पर ICC से की बातचीत

Shubman Gill and Cheteshwar Pujara comment on WTC final विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले शुभमन गिल ने आईसीसी से बातचीत के दौरान कहा कि टेस्ट क्रिकेट अलग चुनौतियां पेश करता है और यह इसकी सबसे रोमांचक बात भी है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Tue, 06 Jun 2023 01:01 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2023 01:01 PM (IST)
WTC final: "टेस्ट चैंपियनशिप पूरी तरह से अलग गेम", Shubman Gill ने Team India की तैयारियों पर ICC से की बातचीत
Shubman Gill and Cheteshwar Pujara team Indian preparation of WTC final 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल में शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने आईसीसी से बातचीत की। गिल ने आईपीएल में अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस के बारे में बात करते हुए कहा कि यह आपको थोड़ा आत्मविश्वास जरूर देता है, लेकिन मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से अलग खेल है और अलग चुनौतियां पेश करता है, जो इसकी खूबसूरती भी है।

loksabha election banner

पूरी तरह से अलग टेस्ट क्रिकेट-

गिल ने कहा कि पिछले हफ्ते हम एक अलग माहौल में पूरी तरह से अलग फॉर्मेट क्रिकेट खेल रहे थे। यह टेस्ट क्रिकेट के बारे में रोमांचक बात भी है। गिल भी साउथेम्प्टन में उद्घाटन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 की फाइनल में भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिसमें भारत को न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से हराया था।

टीम ने हार से सीखा-

दाएं हाथ के बल्लेबाज गिल ने दोनों पारियों में 28 और आठ रन बनाए थे। गिल ने कहा कि कीवी टीम के खिलाफ मिली निराशाजनक हार से उनकी टीम ने काफी कुछ सीखा है। गिल ने कहा कि हम उन चीजों के बारे में बात कर रहे हैं जो हमने एक टीम और एक बल्लेबाजी ग्रुप के रूप में सीखी हैं। युवा बल्लेबाज शुभमन ने कहा कि हमें उम्मीद है कि हम पिछली बार की गलतियों को नहीं दोहराएंगे।

टीम की अच्छी तैयारी-

सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी आईसीसी से बात के दौरान कहा कि भारत मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है। पूजारा ससेक्स के काउंटी चैंपियनशिप में खेलते हुए लंबे समय से इंग्लैंड में हैं, जिसके चलते वह यहां की परिस्थितियों से अभ्यस्त हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि हमारी तैयारी बहुत अच्छी है और हमें उम्मीद है कि इस बार हम ट्रॉफी अपने नाम कर सके।

टीम के पास बेहतर अनुभव-

फाइनल में खेलने वाले अधिकतर खिलाड़ियों ने यहां काफी क्रिकेट खेला है। पूजारा ने कहा कि आपको अनुभव की आवश्यकता होती है। हम एक दूसरे की ताकत जानते हैं और हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी काफी क्रिकेट खेली है। हम जानते है कि विपक्षी टीम से क्या उम्मीद करनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.