मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। England vs Australia Ashes Test Series: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इंग्लैंड में खेली जा रही एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लंदन के लॉर्डस में खेला जा रहा है, जहां मैच के चौथे दिन ऐसा कुछ देखने को मिला जब हर कोई हैरान रह गया।

ऑस्ट्रेलियाई खेमे में उस समय सन्नाटा पसर गया जब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एक बाउंसर बॉल स्टीव स्मिथ के कनपटी पर लगी और वे जमीन पर गिर पड़े। जब स्टीव स्मिथ के ये जोफ्रा आर्चर की तेज गेंद लगी तो वे दर्द से कराह उठे। वहीं, जोफ्रा आर्चर खेल भावना को दरकिनार करते हुए हंसते नज़र आए। 

  

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा मिडिल ऑर्डर बैट्समैन स्टीव स्मिथ टीम के फीजियो के आने तक जमीन पर पड़े दर्द से तड़प रहे थे तो जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर हंस रहे थे। इसी बात के लिए पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने जोफ्रा आर्चर पर निशाना साधा और बताया है कि एक तेज गेंदबाज के लिए बाउंसर के क्या मायने हैं और ऐसी स्थिति में क्या करना चाहिए। 

शोएब अख्तर ने ट्वीट कर जोफ्रा आर्चर की क्लास लगाई है और लिखा है, "बाउंसर खेल का हिस्सा है, लेकिन जब भी एक गेंदबाज एक बल्लेबाज को सिर पर हिट करता है और बल्लेबाज गिर जाता है तो जरूरी है कि बॉलर को अवश्य बल्लेबाज के पास जाना चाहिए और उसे चेक करना चाहिए। ये जोफ्रा आर्चर का सही निर्णय नहीं था जब वे स्मिथ को दर्द में देखकर हंस रहे थे और वहां से चले गए थे। मैं हमेशा सबसे पहले ऐसे मौके पर बल्लेबाज के पास जाता था।"

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में हुए इस हादसे ने फिल ह्यूज की याद दिला दी, जिस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की मौत ऐसे ही एक हादसे में हुई थी। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बताया है कि वे हमेशा बाउंसर गेंद कर बल्लेबाजों को परेशान करते थे, लेकिन ऐसे मौके पर वे विपक्षी टीम के बल्लेबाज के पास उसका हाल चाल पूछने जाते थे। 

हालांकि, एक इंटरव्यू मैच का दिन खत्म हो जाने के बाद जोफ्रा आर्चर ने बताया है कि उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि ऐसे मौके पर क्या करना चाहिए। बता दें कि जोफ्रा आर्चर का ये डेब्यू टेस्ट मैच था, जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को जमकर तंग किया। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप