Move to Jagran APP

भारत-पाकिस्तान के 10 बेस्ट ODI प्लेयर्स का चयन किया शोएब अख्तर ने, 4 भारतीयों को चुना

शोएब अख्तर ने भारत-पाकिस्तान के टॉप 10 वनडे खिलाड़ियों का चयन किया उसमें सचिन सहवाग व युवराज सिंह भी शामिल हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 09:52 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 10:26 PM (IST)
भारत-पाकिस्तान के 10 बेस्ट ODI प्लेयर्स का चयन किया शोएब अख्तर ने, 4 भारतीयों को चुना

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर सोशल मीडिया पर इन दिनों सक्रिय तो हैं ही साथ ही साथ वो भारतीय क्रिकेट व क्रिकेटर्स दोनों पर जमकर अपनी राय दे रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को लेकर भी वो काफी बातें करते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने भारत-पाकिस्तान को मिलाकर 10 बेस्ट इंटरनेशनल वनडे प्लेयर्स की एक लिस्ट बनाई है। उन्होंने अपनी इस लिस्ट में रोहित शर्मा और विराट कोहली को शामिल नहीं किया है। 

loksabha election banner

शोएब अख्तर ने हेलो ऐप पर अपने लाइव चैट के दौरान दोनों देशों के टॉप 10 बेस्ट इंटरनेशनल खिलाड़ियों के नामों का चयन किया। अपनी इस लिस्ट में उन्होंने 6 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को चुना जबकि चार भारतीय खिलाडियों का चयन किया। अपनी इस लिस्ट में उन्होंने युवराज सिंह और अब्दुल रज्जाक को ऑलराउंडर के तौर पर चुना जबकि वसीम अकरम और वकार यूनिस के तेज गेंदबाज के तौर पर इस लिस्ट में जगह दी। 

शोएब ने जिन चार भारतीय खिलाड़ियों का चयन किया उसमें सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग व युवराज सिंह हैं तो वहीं उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा को इस लिस्ट में शुमार नहीं किया। जिन चार भारतीय खिलाड़ियों का चयन शोएब ने किया वो चारों ही उनके खिलाफ खेल चुके हैं और उनकी जमकर पिटाई भी कर चुके हैं। शोएब ने अपनी इस टीम में ऐसे खिलाड़ियों को ही चुना है जिनके खिलाफ या फिर वो जिनके साथ खेल चुके हैं। पाकिस्तान की तरफ से उन्होंने सईद अनवर, इंजमाम उल हक, अब्दुल रज्जाक, सकलैन मुश्ताक, वसीम अकरम और वकार यूनिस का चयन किया। 

शोेएब अख्तर ने इस दौरान ये भी कहा कि वो सौरग गांगुली को बेस्ट भारतीय कप्तान मानते हैं क्योंकि उनके आने के बाद ही टीम इंडिया में बदलाव आया। उन्होंने गांगुली को दुनिया का सबसे बहादुर बल्लेबाज भी करार दिया। उन्होंने कहा कि गांगुली के आने के बाद ही भारत ने पाकिस्तान को हराना शुरू किया। 

शोएब अख्तर द्वारा चुने गए भारत और पाकिस्तान के टॉप10 वनडे इंटरनेशनल क्रिकेटर-

सचिन तेंदुलकर, सईद अनवर, इंजमाम उल हक, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, अब्दुल रज्जाक, युवराज सिंह, सकलैन मुश्ताक, वसीम अकरम, वकार यूनिस।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.