Move to Jagran APP

शिखर धवन टी-20 लीग में करेंगे इस टीम की कप्तानी, इशांत शर्मा भी टीम में शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में इस टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। धवन की टीम में इशांत शर्मा शामिल हैं। इससे पहले धवन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय वनडे व टी20 टीम का हिस्सा थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 26 Dec 2020 08:16 PM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 06:46 AM (IST)
शिखर धवन टी-20 लीग में करेंगे इस टीम की कप्तानी, इशांत शर्मा भी टीम में शामिल
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में दिल्ली की टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि चयन समिति ने 42 सदस्यीय टीम का चयन किया है, जिसमें अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद, नीतिश राणा, पवन सुयाल और मनन शर्मा शामिल हैं। इस लीग में दिल्ली क्रिकेट टीम की कप्तानी शिखर धवन करेंगे।

loksabha election banner

वहीं, इशांत शर्मा आइपीएल के दौरान लगी चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे में नहीं खेल सके। हालांकि, मालूम यह भी चला है कि वह सभी मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। बता दें कि पैनल ने शुक्रवार को बैठक की और 42 सदस्यीय टीम का चयन किया। इसके साथ ही पैनल ने सभी खिलाड़ियों से मुख्य कोच राजकुमार शर्मा और कोच गुरशरण सिंह को रिपोर्ट करने को कहा है।

आपको बता दें कि, शिखर धवन टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे जहां वो वनडे व टी20 टीम का हिस्सा थे। इससे पहले धवन ने आइपीएल 2020 में हिस्सा लिया था जो यूएई में खेला गया था। इस सीजन में उन्होंने दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे और दो मैचों में लगाकार दो शतक भी जड़े थे। धवन इस लीग में लगातार दो मैचों में दो शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी बने थे। 

वहीं शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज व इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने तीन वनडे मैचों में 74,30 और 16 रन की पारी खेली थी जबकि तीन टी 20 मैचों में उन्होंने 1,52 और 28 रन बनाए थे। भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 1-2 से हार मिली थी जबकि टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी। धवन टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं थे इस वजह से वो भारत वापस लौट आए। धवन ने सिंतबर 2018 के बाद भारत के लिए कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.