Move to Jagran APP

शिखर धवन ने किया खुलासा, इस वजह से मनाते है 'कबड्डी स्टाइल' में जश्न

आइपीएल 2018 में शिखर धवन ने 16 मैचों में 38.23 की औसत से 497 रन बनाए जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 04 Jun 2018 01:31 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jun 2018 01:35 PM (IST)
शिखर धवन ने किया खुलासा, इस वजह से मनाते है 'कबड्डी स्टाइल' में जश्न
शिखर धवन ने किया खुलासा, इस वजह से मनाते है 'कबड्डी स्टाइल' में जश्न

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज़ शिखर धवन को आपने कई बार मैदान पर कबड्डी स्टाइल में जश्न मनाते हुए देखा, लेकिन क्या आपको मालूम है कि टीम इंडिया के गब्बर इस स्टाइल में जश्न क्यों मनाते हैं। इसका खुलासा अब खुद शिखर धवन ने किया है। धवन ने एक टॉक शो 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस' में अपने इस स्टाइल को लेकर बात की और बताया कि वो क्यों इस अंदाज़ में जश्न मनाते हैं।  

loksabha election banner

इस वजह से धवन करते हैं ऐसा

गौरव कपूर के टॉक शो में बात करते हुए धवन ने बताया कि उन्हें कबड्डी काफी पसंद हैं और उन्होंने कई तरह के खेल खेले भी हैं। धवन ने कहा कि 'मैं कबड्डी देखना पसंद करता हूं ये मेरे लिए बेहद मनोरंजक है। मैं इस स्टाइल को अपने दिल से करता हूं और यही कारण है कि लोग भी इसे पसंद करते है जब कभी मैं बॉउंड्री लाइन के नजदीक खड़ा होता हूं, तो फैंस मुझे देखकर इसकी नकल उतारते हुए यह जश्न मनाते हैं।' धवन ने कहा कि 'मैंने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार कबड्डी स्टाइल में जश्न मनाने की शुरुआत की थी। जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान मैंने शेन वॉटसन का कैच पकड़ा था।'

इन्होंने धवन को दिया 'गब्बर' का नाम

इस टॉक शो के दौरान धवन ने इस बात का भी खुलासा किया कि उनका नाम गब्बर किस तरह से पड़ा और ये नाम उन्हें किसने दिया। धवन ने कहा, 'कोई भी मुझे शिखर नहीं कहता, सभी मुझे 'गब्बर' के नाम से बुलाते हैं। मुझे एक रणजी मैच के दौरान यह नाम मिला, विजय दहिया भाई ने मुझे यह नाम दिया था।' इसी के साथ धवन ने बताया कि 'जब वो रणजी ट्रॉफी मैचों में फील्डिंग करते थे और विरोधी टीम के बल्लेबाज़ अच्छी पार्टनरशिप कर रहे होते थे तब अपनी टीम का प्रोत्साहन बढ़ाने के लिए वो शोले फिल्म के किरदार गब्बर सिंह के डायलॉग बोला करते थे।'

अब है अफगानिस्तान की बारी  

आइपीएल 2018 में शिखर धवन ने 16 मैचों में 38.23 की औसत से 497 रन बनाए जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 92 रन रहा। फिलहाल 'गब्बर' अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के लिए तैयारी कर रहे हैं।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.