ढाका, पीटीआइ। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर और कप्तान शाकिब अल हसन पर प्रतिबंध का खतरा मंडरा रहा है। टी20 और टेस्ट टीम के कप्तान शाकिब पर आईसीसी डेढ साल का प्रतिबंध लगा सकती है। लोकल मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक फिक्सिंग की बात छुपाने की वजह से शाकिब के खिलाफ यह कदम उठाया जा सकता है। 

बांग्लादेश के टॉप खिलाड़ी शाकिब अल हसन को आईसीसी के निर्दश के मुताबिक भारत दौरे से पहले टीम के प्रैक्टिस से दूर रखा गया। बांग्लादेश की लोकल मीडिया की रिपोर्ट की माने तो शाकिब पर आईसीसी प्रतिबंध लगाने जा रही है। यह प्रतिबंध मैच में भ्रस्टाचार के मामले को छुपाने की वजह से लगाया जा सकता है। 

बांग्लादेश के अखबार 'Samakal' की खबर के मुताबिक, "आईसीसी के तरफ जोर दिए जाने के बाद ही शाकिब को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने प्रैक्टिस से दूर रहने का कहा। इसी वजह से उन्होंने प्रैक्टिस मैच में भाग नहीं लिया और ना ही सोमवार शाम अध्यक्ष के साथ डे नाइट टेस्ट को लेकर हुई मीटिंग में शामिल हुए।" 

फिलहाल तो इस मामले में आईसीसी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। 

दो साल पहले एक डेली के हवाले से लिखा गया था कि शाकिब को एक इंटरनेशनल मैच से पहले बुकी द्वारा ऑफर दिया गया था। इस मामले की जानकारी उन्होंने ICC के Anti-Corruption and Security Unit (ACSU) को नहीं दी थी। अखबार के मुताबिक हाल ही में शाबिक ने इस बात को मामले की जांच कर रहे ACSU के अधिकारी के सामने कबूल की थी। 

मंगलवार को भारत दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज का ऐलान होना है। इस सीरीज के लिए शाकिब को कप्तानी दी जाती है या नहीं इस पर सबकी नजरें होगी। आईसीसी के निर्देश के मुताबिक अगर उनको प्रैक्टिस करने से  रोका गया है तो साफ है कि उनको भारत में खेलने की इजाजत भी नहीं दी जाएगी। इन सभी सवालों का जवाब टी20 सीरीज के ऐलान के बाद ही मिल पाएगा। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस