Move to Jagran APP

बैन के बाद इस दिग्गज खिलाड़ी की हुई बांग्लादेश टीम में वापसी, ओपनर को मिली कप्तानी

Ban vs WI वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इसी के साथ इस बात की भी पुष्टि हो गई है कि बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन की वापसी भी हो गई है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 08:32 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 08:32 AM (IST)
बैन के बाद इस दिग्गज खिलाड़ी की हुई बांग्लादेश टीम में वापसी, ओपनर को मिली कप्तानी
बांग्लादेश की टीम में शाकिब की वापसी हो गई है (फाइल फोटो)

ढाका, आइएएनएस। Ban vs WI: दुनिया के बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ियों में शुमार शाकिब अल हसन फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में नजर आएंगे। बैन के बाद शाकिब अल हसन की बांग्लादेश टीम में वापसी हो गई है। 2019 के अंत में भ्रष्ट आचरण के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने शाकिब पर प्रतिबंध लगा दिया था। उनको दो साल के लिए क्रिकेट से बैन किया जाना था, लेकिन सही आचरण के लिए आइसीसी ने उनको एक साल के लिए बैन किया था।

loksabha election banner

शाकिब अल हसन का बैन पिछले साल अक्टूबर में समाप्त हो गया था। अब शाकिब इंटरनेशनल क्रिकेट में लौट आए हैं। इस बात की पुष्टि उस समय हुई, जब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज के साथ होने वाले वनडे सीरीज के लिए उन्हें बांग्लादेश की टीम में चुना है। बीसीबी ने शनिवार को वनडे टीम की घोषणा की, जिसमें शाकिब अल हसन का नाम भी शामिल है। हालांकि, टीम के कप्तान तमीम इकबाल होंगे।

शाकिब अल हसन प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में बीते साल ही लौट आए थे। इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं होने के कारण वह घरेलू क्रिकेट में खेल रहे थे। शाकिब की वापसी के साथ बांग्लादेश टीम बीते साल मार्च के बाद पहली इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी। तमीम इकबाल को मशरफे मुर्तजा की जगह टीम का कप्तान बनाया गया है। वनडे कप्तान बनाए जाने के बाद से तमीम की यह पहली सीरीज है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 20 जनवरी से वनडे सीरीज शुरू हो रही है। दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जानी है। वहीं, वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज के एक खिलाड़ी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। ऐसे में उस खिलाड़ी को सीरीज से बाहर होना पड़ा है। 

बांग्लादेश की वनडे टीम इस प्रकार है

तमीम इकबाल (कप्तान), शाकिब अल हसन, नजमुल हुसैन, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, महमूदुल्लाह, आफिस हुसैन, सौम्य सरकार, तस्कीन अहमद, रूबेल हुसैन, तयाजुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, मेहजीन हुसैन, मेहदी हसन, हसन महमूद और शोर्युल इस्लाम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.