Move to Jagran APP

शाकिब अल हसन की वापसी, अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश टेस्ट टीम का एलान

अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की टीम में ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की वापसी हो गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 12:52 AM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 12:52 AM (IST)
शाकिब अल हसन की वापसी, अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश टेस्ट टीम का एलान

 नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश की टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच 5 सितंबर से चटगांव में खेलना है। इस टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया गया है। वर्ल्ड कप 2019 में अपनी टीम के लिए शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की टीम में वापसी हुई है। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शाकिब को आराम दिया गया था। वहीं टीम के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को इस टेस्ट मैच के लिए आराम दिया गया है। 

loksabha election banner

तास्किन अहमद की भी टीम में वापसी हुई है वो एड़ी की चोट के कारण बाहर चल रहे थे। उन्होंने आखिरी बार टेस्ट जर्सी सितंबर 2017 में पहनी थी। वो मुस्तफिजुर रहमान की जगह लेंगे। तमीम इकबाल को भी 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। वर्कलोड को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें भी आराम देने का फैसला किया है। बतौर बल्लेबाज वो इन दिनों बेहद खराब दौर से गुजर रहे हैं। उनका बतौर कप्तान और बल्लेबाज श्रीलंका में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। वहीं टीम में लिट्टन दास की भी वापसी हुई है जिन्होंने शादी करने के लिए छुट्टी ली थी।

मोसदेक हुसैन ने सीमित ओवरों की क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। विश्व कप में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में इस ऑलराउंडर को टीम में वापसी करने का मौका दिया गया है। तास्किन और इबादत के अलावा अबु जायद राही को भी बतौर तेज गेंदबाज टीम में जगह दी गई है। वहीं स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी मेहदी हसन मेराज के साथ तैजुल इस्लाम और नईम हसन को दी गई है। नईम हसन ने पिछले साल शानदार डेब्यू किया था। ऐसे में एक बार फिर सबकी निगाहें उनके प्रदर्शन पर होगी।

तमीम इकबाल की गैरमौजूदगी में पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी बाएं हाथ के बल्लेबाज शादमान इस्लाम पर होगी। हालांकि बल्लेबाजी का पूरी जिम्मेदार मुश्फिकुर रहीम और महमुदुल्लाह के कंधों पर होगी। वहीं मो. मिथुन, सौम्य सरकार और मोमिनुल हक जैसे बल्लेबाजों को उनका साथ देना होगा।

अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की टेस्ट टीम

शाकिब अल हसन(कप्तान), सौम्य सरकार, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुस्तफिकुर रहीम( विकेट कीपर), लिट्टन दास, महमुदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, मोसद्दिक हुसैन, मेहदी हसन मेराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, अबु जायद राही, तास्किन अहमद, इबादत हुसैन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.