Move to Jagran APP

विवादों के बाद विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय कप्तान ने दिया इस्तीफा

Shailendra Singh leaved captaincy of the Indian team before the second match of the World Cup for players over 50 years old against Pakistan

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 06:59 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 06:59 PM (IST)
विवादों के बाद विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय कप्तान ने दिया इस्तीफा
विवादों के बाद विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय कप्तान ने दिया इस्तीफा

केपटाउन (दक्षिण अफ्रीका), प्रेट्र। Shailendra Singh leave captaincy of the Indian team: पाकिस्तान के खिलाफ 50 साल से ज्यादा उम्र के खिलाड़ियों के विश्व कप के दूसरे मैच से पहले शैलेंद्र सिंह ने भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ दी। शैलेंद्र ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की वेटरंस क्रिकेट एसोसिएशन की उपस्थिति में मैंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है क्योंकि इस विश्व कप कमेटी के एक वरिष्ठ सदस्य के कार्यों की वजह से भारतीय टीम के साथ समझौता किया जा रहा था।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मुझसे कहा गया कि अगले चार राउंड रॉबिन मैचों में से दो मैचों में मुझे दो खास खिलाडि़यों को शामिल करना और उन्हें खिलाना होगा। ये चार मैच भारत को पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, वेल्स और नामीबिया के खिलाफ खेलना है। आगे मुझे निर्देश दिया कि भारतीय चयन समिति से भारत को इंटरनेशनल वेटरंस क्रिकेटर्स काउंसिल ऑफ इंडिया (आइवीसीसीआइ) के अध्यक्ष और प्रमुख कोच को हटाना होगा। उक्त व्यक्ति ने भारतीय क्रिकेट टीम की चयनसमिति का फैसला किया। यह क्रिकेट के प्रति निष्ठा और ईमानदारी के सिद्धांतों से परे है, जिसको मैं किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं कर सकता और न ही इसमें शामिल हो सकता हूं। अपनी ईमानदारी बरकरार रखते हुए मैं इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का कप्तान बने नहीं रह सकता और ना ही खेलना जारी रख सकता हूं।

शैलेंद्र सिंह ने कहा कि भारतीय क्रिकेट के अपने 35 सालों के निष्कलंक रिकॉर्ड के दौरान मैंने कभी क्रिकेट की विश्वसनीयता के साथ ऐसा खिलवाड़ और छेड़छाड़ का ऐसा प्रयास नहीं देखा। आइवीसीसीआइ के अध्यक्ष और प्रमुख कोच अजॅय रॉय ने भी इस्तीफा दे दिया है। रॉय ने कहा कि वर्तमान स्थिति मेरे लिए अस्वीकार्य है। मैं बेहद परेशान हूं और पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली भारतीय टीम से किनारा करता हूं। मैंने इस विश्व कप और आइवीसीसीआइ से खुद को अलग कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.