Move to Jagran APP

आप भी जानिए सहवाग ने हार्दिक पांड्या को दिया बड़ा ही 'प्यारा नाम'

हार्दिक पांड्या को मिला बड़ा ही प्यारा नाम।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 17 Sep 2017 08:32 PM (IST)Updated: Mon, 18 Sep 2017 08:34 AM (IST)
आप भी जानिए सहवाग ने हार्दिक पांड्या को दिया बड़ा ही 'प्यारा नाम'

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपनी बल्लेबाजी से सबका मन मोह लिया। उन्होंने कंगारू गेंदबाजों की खूब क्लास लगाई और 66 गेंदों पर 83 रन की पारी खेलते हुए अपने वनडे करियर का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। उनकी बल्लेबाजी के दौरान कमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें बड़े प्यारे नाम से पुकारा। 

loksabha election banner

हार्दिक को मिला ये नया नाम

मैच में कमेंट्री कर रहे सहवाग ने हार्दिक को नया नाम दे दिया। हार्दिक को उन्होंने प्यार से कूंग फू पांड्या (कूंग फू पांडा) के नाम से बुलाया। दरअसल कुंग फू पांडा 2008 में बनी एक अमेरिकी एनिमेशन फिल्म है। इसमें जो पांडा है उसने इस फिल्म में कमाल का मार्शल आर्ट दिखाया है। अपनी इस कला के जरिए ये पांडा अपने दुश्मनों पर जीत हासिल कर लेता है। सहवाग ने भी हार्दिक को ये नाम भी शायद इसलिए दिया क्योंकि वो अपने फन में तो माहिर हैं ही और मौका पड़ने पर उन्होंने शानदार तरीके से अपने हुनर का इस्तेमाल करते हुए विरोधी खेमें में खलबली मचा दी। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार्दिक का पहला वनडे मुकाबला

हार्दिक पांड्या ने अपने वनडे करियर में पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच खेला। इस मुकाबले से पहले उन्होंने कंगारू टीम का वनडे में सामना नहीं किया था। अपने पहले ही मैच में उन्होंने अपने बल्ले से कंगारू गेंदबाजों की खासी क्लास लगा दी। खासतौर पर विरोधी टीम के रिस्ट स्पिनर एडम जंपा के तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाकर उन्होंने क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। पांड्या ने 83 रन की पारी खेली जो उनके वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है। पांड्या के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 23 मैचों में 39.10 की औसत से 391 रन बनाए हैं। इतने ही मैचों में उनके नाम पर 23 विकेट भी हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.