मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

कोलकाता, जागरण संवाददाता। क्रिकेट के मैदान पर बड़े हादसे कई बार हुए हैं जिसका शिकार बल्लेबाज, गेंदबाज या फिर फील्डर बनते रहे हैं। एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर बड़ा हादसा हुआ जिसमें एक खिलाड़ी की मौत हो गई। ये घटना कोलकाता में घटी जहां बालीगंज स्पोर्टिंग क्लब की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सेकेंड डिवीजन क्रिकेटर सोनू यादव की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सोनू खेलते वक्त अचानक ही बीमार हो गए थे। बताया जा रहा है कि सोनू खड़गपुर आइआइटी के तीसरे वर्ष के छात्र थे और इकबलपुर के रहने वाले थे।

ये घटना बुधवार को 11 बजे घटी जब बालीगंज स्पोर्टिंग क्लब के खिलाड़ी अभ्यास कर रहे थे। अभ्यास के दौरान सोनू यादव बल्लेबाजी करने आए। बल्लेबाजी शुरू करने के बाद सोनू बीमार महसूस करने लगे। इसके बाद वह खेल छोड़ कर डगआउट की कुर्सी पर जाकर बैठ गए। तभी अचानक वह जमीन पर गिर पड़े। लेकिन वह फिर उठ गए। जब टीम के साथियों ने पूछा, तो उन्होंने कहा कि वह स्वस्थ हैं। कुछ नहीं हुआ। लेकिन थोड़ी देर बाद, वह फिर से जमीन पर गिर गया और चेतना खो दी। ज्यादा बीमार होने के बाद क्लब के अधिकारी उन्हें कैब की मेडिकल यूनिट में लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें हॉस्पिटल ले जाने की सलाह दी।  

इसके बाद उन्होंने एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया जहां पर जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। शुरुआत में अस्पताल की तरफ से कहा गया है कि शायद सन स्ट्रोक की वजह से उनके साथ ये हादसा हुआ। सोनू के साथी खिलाड़ियों का कहना है कि बाटा स्पोर्टिंग क्लब मैदान पर इन दिनों अभ्यास चल रहा था। उन्होंने सोनू की मौत के लिए क्लब को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि चिकित्सा सुविधाओं की कमी की वजह से ये हादसा हुआ। एक क्रिकेटर ने कहा कि मैदान में कोई प्राथमिक चिकित्सा व्यवस्था नहीं थी। 22 वर्षीय सोनू को बचाया जा सकता था यदि उनकी शिकायत पर उन्हें तुरंत ही अस्पताल ले जाया जाता। हालांकि इस मामले पर क्लब प्राधिकरण की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी।

सोनी यादव की मौत के बाद पुलिस कार्रवाई करने के लिए मैदान पर पहुंची और मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पहले शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा और इसके बाद ही मृत्यु के सही कारणों का पता लग पाएगा। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप