Move to Jagran APP

11 छक्के, 34 गेंदों में शतक, T20 में नहीं देखी होगी बल्ले से ऐसी तबाही, कंगारू गेंदबाज ने ENG में मचाया कोहराम

Sean Abott Hundred T20 Blast ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज सीन एबॉट ने इंग्लैंड की धरती पर खेले जा रहे टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में महज 34 गेंदों पर शतक ठोक डाला है। अपनी इस तूफानी पारी के साथ ही एबॉट ने कई बड़े रिकॉर्ड्स को भी चकनाचूर कर दिया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Sat, 27 May 2023 04:39 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 04:39 PM (IST)
11 छक्के, 34 गेंदों में शतक, T20 में नहीं देखी होगी बल्ले से ऐसी तबाही, कंगारू गेंदबाज ने ENG में मचाया कोहराम
Sean Abott 34 balls Hundred T20 Blast

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टी-20 क्रिकेट में चौके-छक्कों की बरसात आम बात है। इस फॉर्मेट में आए दिन नए रिकॉर्ड्स बनते और टूटते रहते हैं। 20 ओवर की क्रिकेट में नए कीर्तिमान स्थापित करने का काम धाकड़ बल्लेबाज ही किया करते हैं। हालांकि, अगर हम आपसे कहें कि टी-20 फॉर्मेट में एक गेंदबाज ने बल्ले से तबाही मचाते हुए महज 34 गेंदों में शतक जड़ा दिया है, तो शायद आपके लिए यकीन करना मुश्किल होगा। यह कारनामा इंग्लैंड की धरती पर खेले जा रहे टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में कंगारू बॉलर सीन एबॉट ने करके दिखाया है।

loksabha election banner

सीन एबॉट ने मचाई तबाही

टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में सरे की तरफ से खेलते हुए सीन एबॉट ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। एबॉट जब क्रीज पर उतरे तो टीम 64 के स्कोर पर चार विकेट खोकर मुश्किल में नजर आ रही थी। इसके बाद कंगारू गेंदबाज ने बल्ले से ऐसा रंग जमाया कि उनकी इस तूफानी पारी का हर कोई फैन हो गया। इंग्लैंड की धरती पर खेली गई इस तूफानी पारी के दौरान एबॉट ने चार चौके और 11 गगनचुंबी छक्के जमाए। सीन एबॉट ने महज 34 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। एबॉट ने 41 गेंदों में 110 रन की विस्फोटक पारी खेलकर नाबाद रहे, जिसके चलते सरे की टीम स्कोर बोर्ड पर 5 विकेट खोकर 223 रन लगाने में सफल रही।

साइमंड्स की रिकॉर्ड की हुई बराबरी

सीन एबॉट ने इंग्लैंड की धरती पर टी-20 क्रिकेट में संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। एबॉट से पहले साइमंड्स ने साल 2004 में इंग्लैंड में मिडलसेक्स की तरफ से खेलते हुए 34 गेंदों में ही शतक ठोका था। कंगारू गेंदबाज ने अब साइमंड्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

टी-20 में चौथी सबसे तेज सेंचुरी

सीन एबॉट के बल्ले से निकली तूफानी सेंचुरी टी-20 क्रिकेट के इतिहास की चौथी सबसे तेज सेंचुरी भी है। 20 ओवर के फॉर्मेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, जिन्होंने महज 30 गेंदों में शतक ठोका था। गेल के बाद इस लिस्ट में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम है। पंत ने टी-20 क्रिकेट में 32 गेंदों में शतक जमाया है। इस फॉर्मेट में तीसरी सबसे तेज सेंचुरी विहान लुब्बे के बल्ले से आई है, जिन्होंने साल 2018 में सिर्फ 33 गेंदों पर शतक ठोका था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.