नई दिल्ली, प्रेट्र। पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को लगता है कि न्यूजीलैंड की परिस्थितियों को देखते हुए भारतीय टेस्ट टीम के लिए सीम गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर की मौजूदगी आदर्श होगी। नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेलने वाली टीम के ज्यादातर सदस्यों को वह शामिल करना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि ऑलराउंडर विजय शंकर को दो टेस्ट वाली सीरीज के लिए टीम में होना चाहिए।

शंकर भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा थे, लेकिन चोट के कारण वह बाहर हो गए। बांगर ने कहा कि अगर वे 17 खिलाडि़यों के साथ जाते हैं तो एक रिजर्व बल्लेबाज और ऑलराउंडर के लिए जगह होगी। न्यूजीलैंड की परिस्थितियां सीम गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर के लिए आदर्श हैं।

उन्होंने कहा कि आप देखो कि कोलिन डि ग्रैंडहोम की मौजूदगी से न्यूजीलैंड टीम पर कैसा प्रभाव पड़ा। इसलिए विजय शंकर जैसा खिलाड़ी इस जगह के लिए आदर्श उम्मीदवार हो सकता है। इसके लिए उन्हें फिट होना चाहिए और अगर वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं तो इससे टीम में सही संतुलन आ जाएगा।

बांगर ने साथ ही कहा कि इससे भारत की बल्लेबाजी को गहराई मिलेगी और पांचवां गेंदबाजी विकल्प भी। रिजर्व बल्लेबाज के रूप में बांगर ने पृथ्वी शॉ का नाम सुझाया, हालांकि मुंबई का यह खिलाड़ी चोटिल होने के कारण भारत-ए के दौरे से हट गया है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया श्रीलंका को टी 20 सीरीज में हराने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए तैयार है। दोनों देशों के बीच इस वनडे सीरीज की शुरुआत 14 नवंबर से मुंबई में होगी। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो जाएगी। भारत को पहले न्यूजीलैंड में पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और सबसे आखिरी में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस