Move to Jagran APP

Kyle Coetzer ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, 2018 में दिलाई थी स्कॉटलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ यादगार जीत

Scotland Former Captain Kyle Coetzer Retirement स्कॉटलैंड के पूर्व कप्तान काइल कोएत्जर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। कोएत्जर की अगुवाई में स्कॉटलैंड ने साल 2018 में इंग्लैंड को उसी की धरती पर हार का स्वाद चखाया था।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Thu, 23 Mar 2023 04:04 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 04:04 PM (IST)
Kyle Coetzer Retirement- स्कॉटलैंड के पूर्व कप्तान काइल कोएत्जर ने संन्यास का ऐलान कर दिया है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। स्कॉटलैंड के धाकड़ बल्लेबाज और पूर्व कप्तान काइल कोएत्जर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। कोएत्जर ने अपने करियर में कुल 159 मुकाबले खेले और इस दौरान उन्होंने 4,687 रन कूटे। कोएत्जर स्कॉटलैंड की ओर से वर्ल्ड कप में शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज रहे। इसके साथ ही उनकी अगुवाई में टीम ने कई यादगार मैचों में जीत दर्ज की।

loksabha election banner

कोएत्जर ने किया संन्यास का ऐलान

कोएत्जर ने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर अपने करियर में पांच सेंचुरी और 27 फिफ्टी जमाई। उन्होंने स्कॉटलैंड की 86 मैचों में कप्तानी की और टीम को 46 मुकाबलों में जीत का स्वाद भी चखाया। उनकी अगुवाई में टीम ने इतिहास रचते हुए साल 2021 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 स्टेज में भी क्वालीफाई किया। उन्होंने अपने करियर का अंत पिछले महीने खेले गए क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग टू ट्रॉफी को जीतकर किया।

आईसीसी से मिला था पूर्व कप्तान को खास सम्मान

कोएत्जर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी ने उन्हें दशक के बेस्ट क्रिकेटर अवॉर्ड से भी नवाजा। कोएत्जर ने मई 2022 को स्कॉटलैंड की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। वनडे क्रिकेट में कोएत्जर स्कॉटलैंड की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

नए रोल में नजर आएंगे कोएत्जर

कोएत्जर इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद अब नए रोल में नजर आएंगे। वह द हंड्रेड टूर्नामेंट में नॉर्दन डायमंड्स की विमेंस टीम के सहायक कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। कोएत्जर की कप्तानी में स्कॉटलैंड ने साल 2018 में इंग्लैंड को उसके घर में धूल चटाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.