Move to Jagran APP

605 रन बनाने के बाद आउट हुए सरफराज खान, इसमें एक तिहरा और एक दोहरा शतक है शामिल

सरफराज खान ने अपनी बल्लेबाजी से इन दिनों खूब प्रभावित किया है और वो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 605 रन बनाने के बाद आउट हुए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 06:17 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 06:17 PM (IST)
605 रन बनाने के बाद आउट हुए सरफराज खान, इसमें एक तिहरा और एक दोहरा शतक है शामिल
605 रन बनाने के बाद आउट हुए सरफराज खान, इसमें एक तिहरा और एक दोहरा शतक है शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। सरफराज खान, मुंबई के इस 22 साल के बल्लेबाज ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। सरफराज खान रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में इन दिनों कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं और उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सबको खूब प्रभावित भी किया है। आलम ये है कि पिछले दो मैचों में नाबाद रहे सरफराज खान 605 रन बनाने के बाद सौराष्ट्र के खिलाफ आउट हुए। 

loksabha election banner

 605 रन बनाने के बाद अपना विकेट गंवाया सरफराज खान ने

रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में मुंबई और सौराष्ट्र के बीच खेले जा रहे मैच की पहली पारी में मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान 78 रन बनाकर आउट हुए। इस मुकाबले की पहली पारी में उन्होंने 126 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके व दो छक्के जड़े। इस मुकाबले से पहले यानी पिछले दो मुकाबलों में वो नाबाद रहे थे। अब पिछले दो मुकाबलों के रन और इस मैच की पहली पारी के रन को जोड़ दिया जाए तो उन्होंने अपना विकेट 605 रन बनाने के बाद गंवाया।

पिछले दो मुकाबलों में लगाया था तिहरा और दोहरा शतक

सरफराज खान अपनी टीम मुंबई के लिए शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और टीम के लिए कमाल का योगदान दे रहे हैं। उन्होंने यूपी के खिलाफ मुंबई में खेले गए मुकाबले में पहले नाबाद 301 रन की पारी खेली थी। इस तिहरे शतक के ठीक बाद यानी अपने अगले ही मैच में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ उन्होंने नाबाद 226 रन की पारी खेली। इन दो मैचों में नाबाद रहने के बाद अब सौराष्ट्र के खिलाफ मैच की पहली पारी में उन्होंने 78 रन बनाए।  इस मुकाबले से पहले तक सरफराज ने अब तक अपने करियर में कुल 15 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 65.38 की औसत से कुल 1177 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 301 रन रहा है। इन मैचों में उन्होंने तीन शतक भी लगाए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.