Move to Jagran APP

पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान को PCB देगी बड़ा झटका, फैसले का है इंतजार

पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान को बोर्ड से बड़ा झटका मिलने वाला है जिसके लिए बस फैसले का इंतजार है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 09:21 AM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 09:21 AM (IST)
पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान को PCB देगी बड़ा झटका, फैसले का है इंतजार
पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान को PCB देगी बड़ा झटका, फैसले का है इंतजार

कराची पीटीआइ। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी जल्द अपने सालाना अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट का ऐलान करेगी। इसी बीच पीसीबी ने फैसला किया है कि साल 2017 में भारत को हराकर पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान सरफराज अहमद को डिमोट करेगी। इसके मायने ये हैं कि सरफराज अहमद या तो सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किए जा सकते हैं या फिर उनको ए कैटेगरी से निकालकर किसी अन्य कैटेगरी में डाला जा सकता है।

loksabha election banner

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अगस्त में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट प्लेयर्स की लिस्ट जारी करेगा, जिसमें सरफराज अहमद को ए कैटेगरी से सी कैटेगरी में डाला जाएगा। इतना ही नहीं, बोर्ड खिलाड़ियों के करार की राशि और मैच फीस भी कम करने का मन बना चुका है, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी का असर पाकिस्तान क्रिकेट पर भी पड़ा है। कोरोना की वजह से खिलाड़ियों को लाखों रुपयों का नुकसान होने वाला है।

पीसीबी ने पिछले साल अगस्त में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट प्लेयर्स की लिस्ट जारी की थी, जिसमें 19 खिलाड़ियों को शामिल किया था। उस लिस्ट में पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक का नाम नहीं था। इससे पहले 32 खिलाड़ियों के साथ बोर्ड एक साल के लिए करार करता था, लेकिन पिछले साल से अब सिर्फ 19 खिलाड़ियों को सालाना अनुबंध की लिस्ट में शामिल किया जाता है।

पिछले साल की बात करें तो सरफराज अहमद, बाबर आजम और यासिर शाह के साथ ए कैटेगरी में शामिल थे। उस समय सरफराज पाकिस्तान के तीनों फॉर्मेट के कप्तान थे, लेकिन अब पाकिस्तान टीम के चयनकर्ताओं ने सरफराज को तीनों फॉर्मेट से टीम से ही बाहर कर दिया है। पीसीबी के सूत्र ने कहा है कि सरफराज को नए कॉन्ट्रैक्ट में ए कैटेगरी से सी कैटेगरी में डाल दिया है। इस नई लिस्ट को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान, डायरेक्टर ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेट ऑपरेशंस जाकिर खान और हेड कोच के साथ-साथ मुख्य चयनकर्ता की कुर्सी पर विराजमान मिस्बाह उल हक ने तैयार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.