नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand: भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने कोई कमी नहीं छोड़ी और स्कोर 350 के करीब पहुंच दिया, जिसमें नंबर 4 पर खेलने उतरे दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शतक जड़ा। उधर, भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने श्रेयस अय्यर की नहीं, बल्कि एक दूसरे भारतीय बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है, जिन्होंने इसी मैच में शानदार पारी खेली।

दरअसल, संजय मांजरेकर ने भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर नंबर 5 पर खेलने उतरे केएल राहुल ने तूफानी पारी खेली। केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन के मैदान पर 64 गेंदों में नाबाद 88 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 6 छक्के शामिल थे। इसी पारी में केएल राहुल ने 49वें ओवर में एक स्विच हिट लगाया, जिस पर उनको 6 रन मिले। इसी शॉट को देखकर संजय मांजरेकर भी काफी प्रभावित हुए और उन्होंने केएल राहुल को नया मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज घोषित कर दिया।

मांजरेकर ने केएल राहुल की तारीफ में किया है ट्वीट 

इस बारे में संजय मांजरेकर ने एक ट्वीट किया है। मांजरेकर ने ट्वीट में लिखा है, “सिर्फ केएल राहुल ही 360 डिग्री बैटिंग लुक को रूढ़िवादी और शास्त्रीय बना सकते हैं।" मांजरेकर के इस ट्वीट पर जितने भी कमेंट आ रहे हैं वो सभी एबी डिविलियर्स का नाम ले रहे हैं। उधर, आकाश चोपड़ा ने भी एक ट्वीट किया है और कहा है कि वे एक दिन वनडे इंटरनेशनल मैच में दोहरा शतक जड़ेंगे। 

बता दें कि अभी तक मिस्टर 360 डिग्री का तमगा साउथ अफ्रीकाई टीम के पूर्व तूफानी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को प्राप्त है जो मैदान के किसी भी कोने में छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा इंग्लैंड टीम के जोस बटलर और ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्लवैल भी इसी तरह की बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन वे ज्यादा प्रभावी नज़र नहीं आते।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस