Move to Jagran APP

Sania Mirza WPL: अब क्रिकेट में नई पारी खेलती नजर आएंगी, Smriti Mandhana संग निभाएंगी बड़ी जिम्‍मेदारी

Sania Mirza Joins Womens Premier League (WPL) as RCB Mentor भारतीय टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा अब क्रिकेट में अपनी नई पारी का आगाज करती हुई नजर आएंगी। महिला प्रीमियर लीग में स्‍मृति मंधाना को खरीदने वाली फ्रेंचाइजी ने सानिया मिर्जा को बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Wed, 15 Feb 2023 10:55 AM (IST)Updated: Wed, 15 Feb 2023 01:23 PM (IST)
Sania Mirza WPL: अब क्रिकेट में नई पारी खेलती नजर आएंगी, Smriti Mandhana संग निभाएंगी बड़ी जिम्‍मेदारी
WPL RCB Mentor Sania Mirza: सानिया मिर्जा आरसीबी की मेंटर बनाया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा अब क्रिकेट में अपनी नई पारी खेलती हुई नजर आएंगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आगामी महिला प्रीमियर लीग के लिए भारतीय दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को मेंटर नियुक्‍त किया है।

loksabha election banner

सानिया मिर्जा ने अपने करियर में छह ग्रैंड स्‍लैम खिताब जीते। उन्‍होंने अपना आखिरी प्रमुख टूर्नामेंट 2023 ऑस्‍ट्रेलियन ओपन खेला था। सानिया ने वहां रोहन बोपन्‍ना के साथ मिश्रित युगत स्‍पर्धा में हिस्‍सा लिया और रनर्स-अप रहीं। बहरहाल, आरसीबी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल के जरिये सानिया मिर्जा को मेंटर नियुक्‍त करने की घोषणा की।

आरसीबी ने ट्वीट किया, 'जहां हमारा कोचिंग स्‍टाफ क्रिकेट के पक्ष की चीजों को संभालेगा, हम अपनी महिला क्रिकेटर्स को दबाव में बढ़ने के लिए किसी और बेहतर मार्गदर्शक के बारे में नहीं सोच सकते थे। हमारी महिला टीम की मेंटर का स्‍वागत करने के लिए हमारे साथ जुड़‍िए। एक चैंपियन एथलीट और ट्रेलब्‍लेजर। नमस्‍कारा सानिया मिर्जा।'

सानिया मिर्जा ने क्‍या कहा

आरसीबी महिला टीम की मेंटर बनने पर सानिया मिर्जा ने कहा, 'आरसीबी महिला टीम के साथ बतौर मेंटर के रूप में जुड़ने से खुश हूं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम महिला प्रीमियर लीग के साथ बदलाव देखेगी और मैं इस क्रांतिकारी पिच का हिस्‍सा बनने पर ध्‍यान दे रही हूं। आरसीबी और इसकी ब्रांड की सोच मेरे दृष्टिकोण और आउटलुक से मेल खाती है और मैंने अपना करियर इसी तरह आगे बढ़ाया। यह भी बात है कि मेरे संन्‍यास के बाद खेल में किस तरह योगदान दे सकूं।'

View this post on Instagram

A post shared by Royal Challengers Bangalore (@royalchallengersbangalore)

भारतीय टेनिस स्‍टार ने आगे कहा, 'आरसीबी लोकप्रिय टीम है और आईपीएल में इतने सालों में उसकी फैन फॉलोइंग जबर्दस्‍त रही है। मुझे बहुत खुशी है कि महिला प्रीमियर लीग में टीम बनी और यह देश में महिला क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएगी। यह महिला क्रिकेटर्स के लिए नए दरवाजे खुले हैं और इससे लड़कियों को पहली करियर च्‍वाइस खेल बनेगी। लड़की के माता-पिता बेटी को खेल में आगे बढ़ने में बढ़ावा देंगे।'

आरसीबी का मजबूत स्‍कवाड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 13 फरवरी को संपन्‍न खिलाड़‍ियों की नीलामी में मजबूत स्‍क्‍वाड बनाया है। फ्रेंचाइजी ने भारतीय ओपनर स्‍मृति मंधाना, ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ऐलिसा पेरी, इंग्‍लैंड की कप्‍तान हीथर नाइट, न्‍यूजीलैंड की कप्‍तान सोफी डेविन और अन्‍य खिलाड़‍ियों को खरीदा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला प्रीमियर लीग में अपने अभियान की शुरुआत 5 मार्च को मुंबई में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ करेगी।

यह भी पढ़ें: WPL 2023 RCB Squad: स्‍मृति मंधाना बनी सबसे महंगी खिलाड़ी, नीलामी के बाद जानिए कैसा है RCB का पूरा स्‍क्‍वाड

यह भी पढ़ें: Women's T20WC 2023: भारत की आज वेस्‍टइंडीज से भिड़ंत, टीम को प्रमुख मैच विनर खिलाड़ी की वापसी का भरोसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.