नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का रविवार यानी 2 सितंबर को जन्मदिन है। इशांत आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे है। इस मौके पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने मजाकिया अंदाज में उन्हें बधाई दी।

सचिन ने इशांत को बधाई देते हुए कहा कि पेड़ से नारियल निकालते-निकालते लंबू बन गया! कितना फिट बैठता है, वर्ल्ड कोकोनट डे के दिन आपका जन्मदिन मनाया जा रहा है, आपका दिन अच्छा रहे, इसके साथ सचिन ने इशांत के साथ अपनी एक तस्वीर भी लगाई।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी कर रहे इशांत का जन्म दिल्ली में हुआ था। हाल ही में उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 250 विकेट पूरे किए थे। इशांत भारत की तरफ से 250 विकेट लेने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले कपिल देव और जहीर खान 250 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। कपिल देव ने अपने करियर में 434 और जहीर खान ने 311 विकेट लिए हैं।

इशांत ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 86 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने करीब 35 की औसत से 253 लिए। इशांत अब तक अपने करियर में 8 बार पारी में 5 विकेट और 1 बार मैच में 10 विकेट लेने का कारमाना कर चुके हैं। टीम इंडिया में लंबू के नाम से मशहूर इशांत ने 80 वनडे में 114 विकेट भी अपने नाम किए हैं। इशांत का इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी प्रदर्शन अच्छा रहा है। अब तक वह सीरीज में 25.68 की औसत से 14 विकेट ले चुके हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Lakshya Sharma