Move to Jagran APP

16 साल की उम्र में सचिन ने इमरान को दिया था ये 'करारा' जवाब..

सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट में वो सभी कीर्तिमान हासिल करे जिसकी ख्वाइश कोई भी खिलाड़ी रखता है। उनके करियर के आंकड़े बेहद दिलचस्प हैं लेकिन उतनी ही दिलचस्प हैं उनके जीवन के वो अनछुए पल, वो अनसुनी कहानियां जो रह-रहकर फैंस को सुनने को मिलती रहती हैं। ऐसा ही एक छोटा सा किस्सा बयां किया प्रख्यात खेल पत्रकार और लेखक सुरेश मे

By Edited By: Published: Fri, 13 Dec 2013 04:17 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2013 09:11 PM (IST)
16 साल की उम्र में सचिन ने इमरान को दिया था ये 'करारा' जवाब..

आगरा। सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट में वो सभी कीर्तिमान हासिल करे जिसकी ख्वाइश कोई भी खिलाड़ी रखता है। उनके करियर के आंकड़े बेहद दिलचस्प हैं लेकिन उतनी ही दिलचस्प हैं उनके जीवन के वो अनछुए पल, वो अनसुनी कहानियां जो रह-रहकर फैंस को सुनने को मिलती रहती हैं। ऐसा ही एक छोटा सा किस्सा बयां किया प्रख्यात खेल पत्रकार और लेखक सुरेश मेनन ने। आइए आपको भी सुरेश मेनन की जुबानी ही बताते हैं कि आखिर क्या था वो किस्सा..

loksabha election banner

आगरा में चल रहे ताज लिटरेचर फेस्टिवल में सचिन के विषय के ऊपर हुई चर्चा के दौरान मेनन ने बताया, 'सचिन ने जब पाकिस्तान के खिलाफ पहला वनडे मैच खेला था, उस समय मैं इमरान खान का इंटरव्यू कर रहा था। एक सवाल पर इमरान बोले कि, यार भारतीय टीम में ये छोटा बच्चा सचिन आ गया है। मैं बच्चे को गेंद तेज नहीं फेंकना चाहता। डर लगता है कि कहीं उसे चोट ना लग जाए। फिर यही बात मैंने लौटकर सचिन को बताई, मैंने सचिन से कहा कि महान ऑलराउंडर इमरान खान कह रहे हैं कि वो आपको बच्चा समझकर गेंदबाजी में रियायत करने पर विचार कर रहे हैं। इस पर सचिन का चेहरा थोड़ा सुर्ख हो गया। उस 16 साल की उम्र में सचिन ने करारा जवाब देते हुए कहा कि इमरान खान से कह देना कि वो पूरी ताकत से गेंदबाजी करें, मुझे उनकी दया नहीं चाहिए।'

सचिन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जाहिर तौर पर ये सचिन के उन कुछ अनछुए किस्सों में से ही एक ऐसा किस्सा है जो बयां करता है कि सचिन कभी किसी गेंदबाज से डरे नहीं और उन्हें हमेशा अपने खेल पर भरोसा रहा। अपने करियर की शुरुआत में उन्होंने जब टॉम ऑल्टर को अपना पहला इंटरव्यू दिया था, उसमें भी जब सचिन से पूछा गया कि क्या वो भारत के दिग्गज तेज गेंदबाजों के साथ अभ्यास करने में डरते नहीं हैं, तो सचिन ने ऐसा ही जवाब दिया था और मासूमियत भरी आवाज में कहा था कि वो 'किसी से नहीं डरते'। सुरेश मेनन ने सचिन पर बोलते हुए कहा कि वो भी मानते हैं कि सचिन सभी के दिलो दिमाग पर छाए हुए हैं और कहा जाता है कि वो भगवान हैं, लेकिन ये कहना ठीक नहीं होगा, हालांकि वो आम इंसान भी नहीं हैं। उन्हें इन दोनों के बीच रखा जा सकता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.