Move to Jagran APP

हिटमैन रोहित शर्मा पर सस्पेंस कायम, लेकिन ऐसा हुई तो जाएंगे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर!

India tour of Australia 2020 बीसीसीआइ सूत्र का कहना है कि अगर रोहित शर्मा ऐसा करते हैं तो सेलेक्टर्स उन्हें टीम में शामिल करने के बारे में सोचेंगे और फिर शायद वो दौरे पर जा सकते हैं। रोहित इस समय इंजर्ड हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 10:31 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 10:35 AM (IST)
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय वनडे व टी20 क्रिकेट टीम के रेगुलर उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम इंडिया (Team India) के चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह नहीं दी। हिटमैन (Hitman) रोहित शर्मा इस वक्त आइपीएल 2020 में खेल रहे हैं, लेकिन हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से वो इस लीग के पिछले कुछ मुकाबलों से बाहर हैं, लेकिन ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि वो लगभग एक सप्ताह के बाद अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए फिर से खेलेंगे। 

loksabha election banner

रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए केएल राहुल (KL Rahul) को वनडे औ टीट20 टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। तो वहीं रिषभ पंत (Rishabh Pant) को सिमित ओवरों के पारूप में टीम में जगह नहीें दी गई, लेकिन वो टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। बीसीसीआइ के सेक्रेटरी जय शाह ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम की घोषणा करते वक्त कहा कि BCCI की मेडिकल टीम की नजर रोहित शर्मा और इशांत शर्मा की इंजरी पर बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज जबकि चार मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है और इसकी शुरुआत 27 नवंबर से होगी। 

रोहित शर्मा को लेकर बीसीसीआइ के कुछ अधिकारियों का मानना है कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले सीरीज से पहले ठीक नहीं हो पाएंगे। वहीं दूसरी तरफ ये उम्मीद जाहिर की जा रही है कि वो 3 नवंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी टीम के आखिरी लीग मैच में खेल सकते हैं। अब पीटीआइ को बीसीसीआइ के एक सूत्र ने बताया कि अगर रोहित शर्मा इस मैच में खेल लेते हैं तो वो इनकी फिटनेस का बड़ा टेस्ट होगा और तब सेलेक्टर्स उन्हें टीम में जगह देने के बारे में सोच सकते हैं। 

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए केएल राहुल ही वनडे व टी20 टीम में विकेटकीपर के तौर पर चयनकर्ताओं की पहली पसंद रहे तो वहीं रिषभ पंत को टेस्ट टीम में शामिल किया गया। सूत्र ने कहा कि, सफेद गेंद के क्रिकेट में 2021 वर्ल्ड टी20 और उसके बाद भी केएल राहुल पहली पसंद रह सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपनी लीडरशिप से भी प्रभावित किया है और ऐसे में उन्हें उप-कप्तान बनाया गया। 

संजू सैमसन को टी20 प्रारूप में बैकअप विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है, लेकिन सूत्र का कहना है कि रिषभ पंत टीम के साथ हैं और अगर कोई ऐसी बात होती है तो उन्हें अन्य प्रारूप में भी शामिल किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.