Move to Jagran APP

रोहित शर्मा को मिस करेगी टीम इंडिया और क्रिकेट फैंस, इंदौर में ठोका था 43 गेंदों पर 118 रन

रोहित शर्मा ने इंदौर में ही श्रीलंका के खिलाफ T20I का सबसे तेज शतक लगाया था और डेविड मिलर की बराबरी की थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 05:34 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 06:55 PM (IST)
रोहित शर्मा को मिस करेगी टीम इंडिया और क्रिकेट फैंस, इंदौर में ठोका था 43 गेंदों पर 118 रन
रोहित शर्मा को मिस करेगी टीम इंडिया और क्रिकेट फैंस, इंदौर में ठोका था 43 गेंदों पर 118 रन

नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मा को इंदौर टी 20 के दौरान ना सिर्फ टीम इंडिया बल्कि क्रिकेट फैंस भी जरूर मिस करेंगे। भारत ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ जो आखिरी टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था उसमें रोहित शर्मा ने रंग जमा दिया था और अपने खेल से क्रिकेट प्रेमियों का जमकर मनोरंजन किया था। उस मैच में रोहित ने रनों की बरसात कर दी थी और टीम इंडिया को जीत मिली थी। इस मैच में रोहित ने अंतराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने की बराबरी भी की थी। 

loksabha election banner

रोहित की तूफानी पारी और टीम इंडिया की जीत

रोहित शर्मा की तूफानी पारी को श्रीलंका की टीम शायद ही भूली होगी क्योंकि जब आखिरी बार दोनों टीमें इस मैदान पर भिड़ी थी तब उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाजों की खूब खबर ली थी। दोनों टीमों के बीच 22 दिसंबर 2017 को खेला गया था। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 260 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था और इसमें हिटमैन रोहित शर्मा का जबरदस्त योगदान रहा था। 

रोहित शर्मा ने इस मैच में 43 गेंदों पर 118 रन की पारी खेली थी जिसमें 12 चौके व 10 छक्के शामिल थे। उनका स्ट्राइक रेट 274.71 का रहा था। रोहित ने सिर्फ 35 गेंदों पर इस मैच में अपना शतक पूरा किया था और अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में डेविड मिलर की बराबरी की थी। रोहित ने लोकेश राहुल के साथ इस मैच में पहले विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी की थी। इस मैच में केएल राहुल ने भी शानदार बल्लेबाजी की थी और 49 गेंदों पर 5 चौके व 8 छक्कों की मदद से 89 रन बनाए थे। 

श्रीलंका की टीम को जीत के लिए 261 रन का टारगेट मिला था जिसके जवाब में मेहमान टीम 17.2 ओवर में 172 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इस मैच में श्रीलंका की टीम की तरफ से कुशल परेरा ने सबसे ज्यादा 37 गेंदों पर 4 चौके व 7 छक्कों की मदद से 77 रन बनाए थे। वहीं भारत की तरफ से चहल ने शानदार गेंदबाजी की और सबसे ज्यादा चार विकेट लिए थे जबकि कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए थे। भारत को इस मैच में 88 रन से जीत मिली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.