नई दिल्ली, जेएनएन। Rohit Sharma talked to Yuvraj Singh about Rishabh Pant and gave big advice to fans and media: भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा कोविड 19 के कारण चल रहे लॉकडाउन के बीच इंस्टाग्राम लाइव पर क्रिकेटर्स का इंटरव्यू कर रहे हैं और मंगलवार को उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह से बातचीत की। इस इंटरव्यू के दौरान रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि वो 5 या 6 युवा क्रिकेटर्स से बात करते हैं, लेकिन इन सबमें सबसे ज्यादा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत से बात करते हैं। 

भारतीय क्रिकेट में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा मीडिया से काफी नाराज दिखे। उनका मानना है कि मीडिया ने जिस तरह से रिषभ पंत के प्रदर्शन के बारे में विश्लेषण किया वो ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि मीडिया को लिखने से पहले सोचना चाहिए। 32 साल के मुंबई के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि मीडिया को इस बात का अहसान नहीं है कि वो इस युवा क्रिकेटर के बारे में क्या लिख रहे हैं। 

टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने क्रिकेट फैंस से भी आग्रह किया कि वो रिषभ से इस तरह से पेश आएं जिससे कि वो अपना आत्मविश्वास ना खोएं। उन्होंने फैंस के कहा कि इस युवा खिलाड़ी पर आप अपना भरोसा कायम रखें। रोहित के मुताबिक क्रिकेट फैंस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शऩ के बाद सोशल मीडिया पर तुरंत ट्रोल करना शुरू कर देते हैं, लेकिन शायद उन्हें ये नहीं पता कि हम हमेशा अपना बेस्ट देते हैं। साल 2019 वनडे विश्व कप में 5 शतक लगाने वाले रोहित शर्मा ने कहा कि टीम को हमेशा सकारात्मक उर्जा की जरूरत होती है और खास तौर पर आने वाले महीनों में। उन्होंने कहा कि फैंस के हमें सपोर्ट करना चाहिए और सकारात्मक वातावरण को बनाए रखने में मदद करनी चाहिए। 

रोहित शर्मा की बात से युवराज सिंह भी सहमत नजर आए और कहा कि किसी भी युवा खिलाड़ी को पूरा वक्त देना चाहिए जब तक की वो एक चैंपियन खिलाड़ी नहीं बन जाता। रोहित शर्मा ने कहा कि वो नहीं चाहते कि जो नए युवा खिलाड़ी हैं वो अपने क्रिेकेट करियर का पांच ये छह साल शराब करें और यही वजह है कि वो उनसे बात करते रहते हैं और उन्हें गाइड करते रहते हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस