नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस वक्त भारत के दौरे पर है। टेस्ट और टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच वनडे मुकाबला खेला जाना है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 के बढ़त बनाई हुई है। चौथा और आखिरी मुकाबला 4 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाना है। इसके बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन भी यहीं किया जाएगा। खबर है कि इसके बाद होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में कई भारतीय खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है।

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई है। इसमें खेलने वाले विकेटकीपर रिषभ पंत, वॉशिंग्टन सुंदर समेत कुल आठ खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग से पहले आराम दिए जाने की खबर है। शनिवार 27 फरवरी को भी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से उनको रिलीज किए जाने की गुजारिश की थी। बोर्ड ने उन्हें रिलीज करते हुए आखिरी टेस्ट मैच से बाहर रखा है। 

एक रिपोर्ट से मुताबिक भारतीय ओपनर रोहित शर्मा, विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत और स्पिनर वॉशिंग्टन सुंदर को वनडे सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। तीन मैचों की सीरीज का आयोजन पुणे में किया जाना है। सीरीज के मुकाबले 23, 26 और 28 मार्च को खेले जाएंगे। भारतीय टीम के जो खिलाड़ी लंबे समय से बायो बबल में उनको आराम दिए जाने को लेकर टीम मैनेजमेंट काम कर रही है। बुमराह और मोहम्मद सिराज को टी20 सीरीज के बाहर रखने का फैसला इसी नीति का हिस्सा है। 

इंग्लैंड के दौरे के ठीक बाद भारत में टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन किया जाना है। भारतीय टीम इसके बाद जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ इंग्लैंड के लॉड्स मैदान पर खेलना है। इसी साल भारत में टी20 विश्व कप का आयोजन भी होना है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप