Move to Jagran APP

'Rohit Sharma ने अपनी क्रिकेट किट खरीदने के लिए बेचे थे दूध के पैकेट', खास दोस्‍त ने किया बड़ा खुलासा

Rohit Sharma sold milk packets to buy his cricket kit रोहित शर्मा के बारे में उनके खास दोस्‍त ने एक बड़ा खुलासा किया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बताया कि रोहित शर्मा ने अपनी क्रिकेट किट खरीदने के लिए दूध के पैकेट भी बेचे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Tue, 28 Mar 2023 03:53 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 03:53 PM (IST)
Pragyan Ojha praises Rohit Sharma: भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के सदस्‍य और पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने रोहित शर्मा के साथ शुरुआती बातचीत को याद करते हुए ध्‍यान दिलाया कि कैसे भारतीय कप्‍तान विनम्र पृष्‍ठभूमि से आए और अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपना नाम बड़ा किया।

ओझा और रोहित एक-दूसरे को युवा उम्र से जानते हैं और आईपीएल के उद्घाटन संस्‍करण में एकसाथ डेक्‍कन चार्जर्स के लिए खेले थे। प्रज्ञान ओझा ने कहा कि रोहित शर्मा जब अपने शुरुआती समय को याद करते हैं कि कैसे क्रिकेट किट खरीदने के लिए संघर्ष करना पड़ा, तो याद करते हुए भावुक हो जाते हैं। ओझा और रोहित मुंबई इंडियंस में भी एकसाथ रहे, जहां टीम ने 2013 और 2015 में खिताब जीते।

रोहित शर्मा की हवा बनी हुई थी

प्रज्ञान ओझा ने जियो सिनेमा को दिए इंटरव्‍यू में कहा, 'जब मैं अंडर-15 नेशनल कैंप में पहली बार रोहित शर्मा से मिला, तब सभी कहते थे कि वो विशेष खिलाड़ी हैं। वहां मैंने उनके खिलाफ खेला और उनका विकेट लिया। रोहित बिलकुल बॉम्‍बे वाला लड़का है, जो ज्‍यादा नहीं बोलता है, लेकिन जब खेलता है तो आक्रामक रहता है। मैं भी हैरान रह गया था कि हम एक-दूसरे को जानते तक नहीं थे, लेकिन वो मेरे सामने आक्रामक हो रहा था। मगर इसके बाद हमारी दोस्‍ती बढ़ने लगी।'

ओझा ने आगे कहा, 'रोहित शर्मा मिडिल-क्‍लास परिवार के हैं और मुझे याद है कि एक बार वो भावुक हो गए और बताया कि क्रिकेट के किट खरीदने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे। उन्‍होंने दूध के पैकेट बेचे। निश्चित यह काफी पहले की बात है, लेकिन दूध के पैकेट बेचे, ताकि अपनी किट खरीद सके। अब जब मैं उन्‍हें देखता हूं तो काफी गर्व होता है कि हमारी यात्रा कैसे शुरू हुई और हम कहां पहुंच गए हैं।'

रोहित शर्मा का करियर

रोहित शर्मा ने 2007 में भारत के लिए डेब्‍यू किया था। उन्‍होंने अब तक 49 टेस्‍ट में 9 शतक और 14 अर्धशतकों की मदद से 3379 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने 243 वनडे मैचों में 30 शतक और 48 अर्धशतक की मदद से 9825 रन बनाने में सफल रहे। इसके अलावा रोहित शर्मा ने 148 टी20 इंटरनेशनल मैच में चार शतक और 29 अर्धशतकों की मदद से 8365 रन बनाए हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.