नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies: बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के बाद दिसंबर में भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 और वनडे सीरीज होनी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान 21 नवंबर को कोलकाता में होगा जब भारतीय टीम के चयनकर्ता वहां बैठक करेंगे। खबर है कि रोहित शर्मा वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

साल 2019 में लगभग हर एक मैच खेलने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से आराम दिया जाएगा। आइपीएल में 16 मुकाबले, वर्ल्ड कप में 10 मुकाबले, लगातार चार टेस्ट और दर्जनों वनडे और टी20 मैच खेलने वाले रोहित शर्मा के वर्कलोड को देखते हुए टीम मैनेजमेंट उनको आराम देना चाहता है, क्योंकि अगले साल की शुरुआत में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी।

रोहित को दिया जाएगा आराम

वेस्टइंडीज के खिलाफ 15 दिसंबर से होने वाली वनडे सीरीज में रोहित शर्मा ने खेलने की इच्छा जताई थी, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उनको मना लिया और आराम करने की सलाह दी। ऐसे में अब उनकी जगह टीम में किसे मौका मिलेगा। इससे भी राज लगभग उठ चुका है। दरअसल, बेहतरीन टेस्ट ओपनर तौर पर अपनी धाक जमा चुके मयंक अग्रवाल को रोहित शर्मा की जगह वनडे क्रिकेट में मौका दिए जाने की संभावना है।

वर्ल्ड कप 2019 में बतौर ओपनर रिप्लेसमेंट के तौर पर मयंक अग्रवाल का चयन तो हुआ था, लेकिन वे खेल नहीं पाए थे। ऐसे में मयंक अग्रवाल अपनी आक्रामक शैली की वजह से वनडे टीम में भी जगह बना सकते हैं। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित की जगह वनडे में मयंक को मौका मिलेगा। 21 नवंबर को कोलकाता में वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान भारतीय चयनकर्ताओं को करना है।

ये है भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज का कार्यक्रम

6 दिसंबर 2019 - पहला T20I, मुंबई

8 दिसंबर 2019 - दूसरा T20I, तिरुवनंतपुरम

11 दिसंबर 2019 - तीसरा T20I, हैदराबाद

15 दिसंबर 2019 - पहला ODI, चेन्नई

18 दिसंबर 2019 - दूसरा ODI, विशाखापत्तनम

22 दिसंबर 2019 - तीसरा ODI, कटक

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस