Move to Jagran APP

रोहित शर्मा को ला लिगा ने अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया, बदल गया लीग का इतिहास

रोहित शर्मा को ला लिगा ने भारत में अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। इस लीग के इतिहास में पहली बार कोई गैर फुटबॉलर ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 07:32 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 07:32 PM (IST)
रोहित शर्मा को ला लिगा ने अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया, बदल गया लीग का इतिहास
रोहित शर्मा को ला लिगा ने अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया, बदल गया लीग का इतिहास

 मुंबई, प्रेट्र। रोहित शर्मा को स्पेनिश लीग 'ला लिगा' ने भारत में अपना पहला ब्रांड एंबेसडर बनाया है। ला लिगा इंडिया ने बताया कि रोहित पहले गैर फुटबॉलर ब्रांड एंबेसडर हैं और भारत में वह लीग का चेहरा होंगे। क्रिकेट में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा प्रतिष्ठित ला लिगा के ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने से बहुत खुश हैं।

loksabha election banner

रोहित शर्मा ने कहा उनसे जब लीग का ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए कहा गया, तो उन्हें लगा कि वे चांद पर हैं। उन्होंने कहा, बचपन के दिनों में मैंने फुटबॉल के ढेरों मुकाबले देखे हैं। जब रोहित से पूछा गया कि भारतीय क्रिकेट टीम में सबसे अच्छा फुटबॉलर कौन है.? तो उनका जवाब था, मुझे लगता है कि एमएस धौनी हमारी टीम में सबसे अच्छे फुटबॉलर हैं। रोहित ने कहा, मेरे एक रिश्तेदार (ब्रदर इन लॉ) फुटबॉल के शौकीन हैं। वह पेशेवर फुटबॉल में उतरना चाहते थे, लेकिन उस समय बुनियादी ढांचा उपलब्ध नहीं था। लेकिन इन दिनों सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं। किसी खेल को विकसित होने में समय लगता है।

रोहित ने बताया कि हम 1930 में क्रिकेट में कहां थे और अब देखो कहां पहुंच गए हैं। मुझे उम्मीद है कि फुटबॉल में इतना समय नहीं लगेगा। यह पूछे जाने पर कि क्रिकेट मैच से पहले वॉर्म अप के तौर पर फुटबॉल में किस स्थान पर खेलना पसंद करते हैं.? रोहित शर्मा ने कहा, कप्तान तय करता है कि कौन कहां खेलेगा। मुझे मिडफील्डर के रूप में खेलना पसंद है, क्योंकि यह सबसे चुनौतीपूर्ण स्थान है। फुटबॉल हमारे शरीर को सक्रिय बनाता है, तभी वॉर्म अप के लिए इसे अपनाया जाता है।

ला लिगा इंडिया के प्रबंध निदेशक जोस एंटोनियो काचाजा ने कहा, भारत में नंबर 1 बनने के लिए प्रशंसकों की संख्या ब़़ढाने पर हमारी नजरें हैं। भारत वैश्विक दृष्टिकोण से ला लिगा के लिए अहम बाजार है। हम 2017 में ही भारत आ गए थे, ताकि यहां के माहौल को समझ सकें। यह साफ है कि भारत में फुटबॉल के प्रति बड़ी दीवानगी है। रोहित शर्मा इसका आदर्श उदाहरण हैं। वह क्रिकेट के इतने बड़े प्लेयर होने के वावजूद फुटबॉल के लिए उत्साह दिखाते हैं और ला लिगा के फैन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.