Move to Jagran APP

Rohit Sharma: रोहित की अनुपस्थिति में शुभमन गिल के साथ इन्हें मिल सकता है ओपनिंग करने का मौका

Rohit Sharma बर्मिघम टेस्ट से पहले रोहित शर्मा के कोरोना पोजिटिव हो जाने के कारण टीम के सामने ओपनिंग जोड़ी की समस्या खड़ी कर दी है। विकल्प के तौर पर हनुमा विहारी सबसे बड़े दावेदार हैं क्योंकि वह पहले भी ऐसा कर चुके हैं।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 11:29 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 11:29 AM (IST)
Rohit Sharma: रोहित की अनुपस्थिति में शुभमन गिल के साथ इन्हें मिल सकता है ओपनिंग करने का मौका
IND vs ENG: शुभमन गिल, बल्लेबाज भारतीय टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बर्मिंघम टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के कोरोना पोजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया गया है। बीसीसीआइ ने एक ट्विट के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि उनपर बीसीसीआइ की मेडिकल टीम निगरानी रखे हुए है और लगातार उनका टेस्ट भी किया जाएगा। ऐसे में यदि वह 1 जुलाई से शुरू हो रहे बर्मिंघम टेस्ट में वापसी करने में नाकाम होते हैं तो टीम इंडिया के सामने बतौर ओपनिंग बल्लेबाज को लेकर समस्या खड़ी हो सकती है।

loksabha election banner

इंग्लैंड में प्रैक्टिस सेशन के दौरान यह जानकारी साझा की गई थी कि टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे ऐसे में रोहित की अनुपस्थिति में हनुमा विहारी को शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है।

पहले भी हनुमा संभाल चुके हैं यह जिम्मेदारी

हनुमा विहारी इससे पहले एमसीजी के ऐतिहासिक मैदान पर टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग कर चुके हैं। हालांकि वह बतौर ओपनर उतने सफल नहीं हुए थे। उन्होंने पहली पारी में 8 और दूसरी पारी में केवल 13 रन बनाए थे।

View this post on Instagram

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

उनके अलावा टीम में केएस भरत के रूप में दूसरा विकल्प मौजूद है जिन्होंने वार्म-अप मैच में अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था। लीसेस्टरशायर के खिलाफ वार्म-अप मैच में उन्होंने 7 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 70 रनों की पारी खेली थी। दूसरी पारी में भी उन्होंने 43 रन बनाए थे। उन्होंने रोहित की अनुपस्थिति में शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करते हुए 62 रनों की साझेदारी भी की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.