नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बर्मिंघम टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के कोरोना पोजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया गया है। बीसीसीआइ ने एक ट्विट के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि उनपर बीसीसीआइ की मेडिकल टीम निगरानी रखे हुए है और लगातार उनका टेस्ट भी किया जाएगा। ऐसे में यदि वह 1 जुलाई से शुरू हो रहे बर्मिंघम टेस्ट में वापसी करने में नाकाम होते हैं तो टीम इंडिया के सामने बतौर ओपनिंग बल्लेबाज को लेकर समस्या खड़ी हो सकती है।

इंग्लैंड में प्रैक्टिस सेशन के दौरान यह जानकारी साझा की गई थी कि टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे ऐसे में रोहित की अनुपस्थिति में हनुमा विहारी को शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है।

पहले भी हनुमा संभाल चुके हैं यह जिम्मेदारी

हनुमा विहारी इससे पहले एमसीजी के ऐतिहासिक मैदान पर टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग कर चुके हैं। हालांकि वह बतौर ओपनर उतने सफल नहीं हुए थे। उन्होंने पहली पारी में 8 और दूसरी पारी में केवल 13 रन बनाए थे।

View this post on Instagram

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

उनके अलावा टीम में केएस भरत के रूप में दूसरा विकल्प मौजूद है जिन्होंने वार्म-अप मैच में अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था। लीसेस्टरशायर के खिलाफ वार्म-अप मैच में उन्होंने 7 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 70 रनों की पारी खेली थी। दूसरी पारी में भी उन्होंने 43 रन बनाए थे। उन्होंने रोहित की अनुपस्थिति में शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करते हुए 62 रनों की साझेदारी भी की थी।

Edited By: Sameer Thakur