Move to Jagran APP

जो खिलाड़ी पहुंचा सचिन के इस महारिकॉर्ड के करीब, वो टीम हो गई वर्ल्ड कप से बाहर

World Cup 2019 सचिन तेंदुलकर के नाम वर्ल्ड कप का एक ऐसा महारिकॉर्ड है जो अभी तक टूट नहीं पाया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 05:20 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 05:20 PM (IST)
जो खिलाड़ी पहुंचा सचिन के इस महारिकॉर्ड के करीब, वो टीम हो गई वर्ल्ड कप से बाहर
जो खिलाड़ी पहुंचा सचिन के इस महारिकॉर्ड के करीब, वो टीम हो गई वर्ल्ड कप से बाहर

नई दिल्ली, जागरण स्पेशल। ICC Cricket World Cup 2019: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम वर्ल्ड कप का एक ऐसा महारिकॉर्ड दर्ज है जो अभी तक टूट नहीं पाया है। यहां तक कि इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 में जो भी खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के उस महारिकॉर्ड के पास पहुंचा है उसकी टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। 

loksabha election banner

दरअसल, साल 2003 के वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर ने 673 रन बनाए थे जो कि एक वर्ल्ड कप में किसी एक बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। इस तरह ये वर्ल्ड कप का महारिकॉर्ड है जो अभी तक अटूट है। लेकिन, साल 2019 में सचिन तेंदुलकर के इस महारिकॉर्ड के आसपास तीन खिलाड़ी पहुंचे हैं लेकिन उनकी टीम वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गई है। 

जी हां, हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर और बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का नाम है, जिन्होंने वर्ल्ड कप के 12वें सीजन में 600-600 से ज्यादा रन बनाए और इनकी टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है।

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल खत्म होने तक रोहित शर्मा 648 रन, डेविड वार्नर 647 रन और शाकिब अल हनस ने 606 रन बनाए। ये तीन खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के एक वर्ल्ड कप में बनाए गए सबसे ज्यादा रन के पास पहुंचे हैं लेकिन टीम नॉकआउट हो गई है।

इनके अलावा दो और बल्लेबाज हैं जो इस रिकॉर्ड के करीब हैं जो फाइनल खेलेगें। इनमें एक इंग्लैंड के जो रूट और दूसरे कीवी कप्तान केन विलियमसन हैं, जो अब तक क्रमशः 549 और 548 रन बना चुके हैं। इन दोनों को सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए रूट को 125 और विलिमयसन को 126 रन बनाने हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.