नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa 3rd Test Rohit Sharma: रांची में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन रोहित शर्मा ने छक्के ठोकने के मामले में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ दिया है। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में पहला छक्का जड़ते ही वे आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित शर्मा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे मैच की अपनी चौथी पारी में 14वां छक्का जड़ा और बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ दिया जो एशेज सीरीज में पांच टेस्ट मैच खेल चुके हैं। 

आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी 

रोहित शर्मा - 14 छक्के

बेन स्टोक्स - 13 छक्के

मयंक अग्रवाल - 7 छक्के

रवींद्र जडेजा - 7 छक्के 

रोहित शर्मा का दमदार कमबैक

आपको बता दें, आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा ने अपने पहले दो मुकाबले मिस किए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी की सरजमीं पर खेले गए दो टेस्ट मैचों के लिए उनको टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी, लेकिन इस सीरीज में वे बतौर ओपनर खेल रहे हैं। इतना ही नहीं, रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़कर खुद को साबित भी किया है। 

दोनों पारियों में जड़े थे 13 छक्के

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने अपने पहले टेस्ट मैच में बतौर ओपनर दोनों पारियों में 13 छक्के जड़े थे जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड था। इससे पहले किसी भी बल्लेबाज(पाकिस्तानी वसीम अकरम) के नाम एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा 12 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज था। इसके अलावा वे भारत की ओर से एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने थे। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप