लंदन, पीटीआइ। Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ यहां के केनिंग्टन ओवल में जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले का चौथा दिन पूरी तरह से भारत के नाम नहीं रहा, क्योंकि भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड की ओपनिंग जोड़ी को नहीं तोड़ पाए। उधर, भारतीय टीम को तीसरे दिन दो बड़े झटके लगे, जिसका प्रभाव मैच के चौथे दिन देखने को मिला, क्योंकि भारत के दो खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ फील्डिंग के लिए नहीं उतर सके।

दरअसल, भारत के वरिष्ठ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा चोट की वजह से चौथे दिन इंग्लैंड के खिलाफ क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं उतर सके। मुकाबले के तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए हिटमैन रोहित शर्मा को घुटने में चोट लगी थी और चेतेश्वर पुजारा को टखने में चोट लगी थी। इन्हीं चोटों के कारण चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन रोहित और पुजारा इंग्लैंड की दूसरी पारी में क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं उतर सके।

इस मैच की बात करें तो रोहित शर्मा ने 127 रन की पारी खेली, जबकि बुरी तरह दर्द में होने के बावजूद चेतेश्वर पुजारा ने टीम के लिए महत्वपूर्ण 61 रन बनाए। रोहित और पुजारा के बीच दूसरे विकेट के लिए 153 रन की साझेदारी हुई, जिसके दम पर भारत बड़े स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा। भारत दूसरी पारी में 466 रन बनाए। रोहित के शतक और पुजारा के अर्धशतक के अलावा शार्दुल ठाकुर और रिषभ पंत ने भी अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

आपको बता दें, इस पारी के दौरान पुजारा का टखना मुड़ गया था और अपनी पारी के दौरान उन्हें पट्टी बांधकर खेलना पड़ा था। वहीं, विदेशी सरजमीं पर अपना पहला शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा को इस पारी के दौरान घुटने में भी चोट लग गई थी। यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि वे पांचवें दिन मैदान पर उतरेंगे या नहीं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अनुसार, रोहित के बायें घुटने और पुजारा के बायें टखने में दर्द है। मेडिकल टीम उनका आकलन कर रही है।

Edited By: Vikash Gaur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट