कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान के एक पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर रियाज शेख की मंगलवार को कोरोना वायरस की चपेट में आने से मौत हो गई। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान का ये दूसरा प्रथम श्रेणी क्रिकेटर है, जिसकी मौत कोविड 19 के संक्रमण से हुई है। इस तरह देश में कोरोना की वजह से मौत के मुंह में जाने वाले प्रोफेशनल क्रिकेटरों की संख्या दो हो गई है। सूत्रों ने दावा किया कि रियाज शेख के परिवार ने उनकी मौत के कारण का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों की प्रतीक्षा किए बिना उन्हें जल्दी में दफना दिया।

51 साल के शेख एक लेग स्पिनर थे, जिन्होंने 43 फर्स्ट क्लास मैचों में 116 विकेट अपने नाम किए थे। घरेलू क्रिकेट में असाधारण प्रदर्शन की वजह से रियाज शेख का सलेक्शन पाकिस्तान की टीम में भी हुआ था, लेकिन उनको देश के लिए खेलने का मौका नहीं मिला था। वहीं, मंगलवार 2 जून को रियाज की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो गई। बताया जा रहा है कि रियाज शेख में कोरोना वायरस के सभी लक्षण थे, लेकिन उनका टेस्ट नहीं हुआ था। यहां तक के स्वास्थ्य अधिकारियों की रिपोर्ट से पहले उनके परिजनों ने उनको दफना दिया था।

एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा है, "उनके परिवार ने आज सुबह उन्हें दफन कर दिया, लेकिन उनके पड़ोसियों को संदेह है कि उन्होंने COVID-19 को अनुबंधित किया था और उनका परिवार वायरस से मरने वाले रोगियों के लिए प्रांतीय सरकार द्वारा उल्लिखित प्रक्रिया में शामिल नहीं होना चाहता था। रियाज़ (शेख) मधुमेह रोगी थे, लेकिन यह संदेह है कि वह कोरोनो वायरस के कारण बीमार पड़ गए थे और घर पर ही थे।"

50 वर्षीय पाकिस्तान के पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर जफर सरफराज का निधन भी कोरोना वायरस के कारण हुआ था। वे पाकिस्तान में मरने वाले पहले प्रोफेशनल क्रिकेटर थे। जफर सरफराज की मौत पेशावर में अप्रैल के महीने में हुए थी। उधर, रियाज शेखर पाकिस्तान के घरेलू सर्किट में सक्रिय थे मोइन खान अकेडमी में कोच थे। पाकिस्तान टीम के पूर्व टेस्ट ओपनर और जूनियर सलेक्शन कमेटी के सदस्य तौफीक उमर कोरोना से उबर रहे हैं।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस