नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी जयपुर में 18 दिसंबर को होगी, लेकिन पिछले दस वर्षों से इस निलामी के साथ जुड़े नीलामीकर्ता रिचर्ड मैडली इस बार नीलामी करते नजर नहीं आएंगे और ना ही उनकी आवाज सुनाई देगी। चश्मे से पीछे से देखते हुए रिचर्ड जिस प्यारे अंदाज में खिलाड़ियों की निलामी करते थे वो कमाल का था पर इस सीजन में फ्रेंचाइजी और फैंस उनके इस अंदाज को मिस जरूर करेंगे। 

आइपीएल के इस सीजन में रिचर्ड मैडली खिलाड़ियों की नीलामी करते नजर नहीं आएंगे। रिचर्ड आइपीएल के शुरुआत से ही इसके साथ जुड़े हुए हैं। वो पूरी दुनिया में और भी कई बड़े टी 20 लीग के साथ जुड़े हुए हैं। हालांकि वो किस वजह से आइपीएल के इस सीजन में नीलामी नहीं करेंगे इसका पता नहीं चल पाया है लेकिन उनकी जगह कौन लेगा इसकी घोषणा कर दी गई है। रिचर्ड की जगह इस बार ह्यूज एडमीड्स लेंगे जो क्लासिक कारों और चैरिटी में नीलामी करते हैं। उनके पास इस फील्ड में काम करने का 30 वर्ष का अनुभव है। ये जानकारी आइपीएल की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए दी गई। 

इसके अलावा रिचर्ड ने भी अपने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी साथ ही इस नीलामी का हिस्सा नहीं बनने पर अपनी मायूसी जाहिर की। उन्होंने लिखा कि मैं इस बार की नीलामी में शामिल नहीं हो रहा हूं। मैं आइपीएल के शुरुआत से इसका हिस्सा रहा ये मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है। मैं अपने काफी सारे दोस्तों और फैंस को मिस करूंगा। इसके अलावा उन्होंने ह्यूज का वेलकम किया। सबसे बड़ी बात ये कि रिचर्ड सिर्फ इस आइपीएल नीलामी में हिस्सा नहीं लेंगे या आगे भी वो इस इवेंट का हिस्सा नहीं होंगे। इस बात की जानकारी बीसीसीआइ की तरफ से नहीं दी गई है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern