Move to Jagran APP

बैंगलोर को IPL से पहले लगा बड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज हुए टूर्नामेंट से बाहर

आइपीएल से ठीक पहले बैंगलोर को लगा तगड़ा झटका।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 24 Mar 2018 04:08 PM (IST)Updated: Sat, 24 Mar 2018 09:20 PM (IST)
बैंगलोर को IPL से पहले लगा बड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज हुए टूर्नामेंट से बाहर
बैंगलोर को IPL से पहले लगा बड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज हुए टूर्नामेंट से बाहर

 नई दिल्ली। IPL 2018 शुरू होने में अब कुछ ही शेष बचे हैं और इससे ठीक पहले विराट की टीम रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल चोटिल हो गए हैं और वो अब इस सीजन में अपनी टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे। आरसीबी से इस खिलाड़ी के बाहर होने के बाद आइपीेल टेक्निकल कमेटी ने टीम को इजाजत दे दी है कि वो उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल कर सकते हैं। 

loksabha election banner

अब आरसीबी में नाथन की जगह न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को शामिल किया जाएगा जो इस आइपीएल की नीलामी के दौरान नहीं बिके थे। एंडरसन का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था और इसी दाम पर वो आरसीबी को उपलब्ध हो गए हैं। पिछले वर्ष नाथन कूल्टर नाइल चोटिल होने की वजह से एशेज का हिस्सा नहीं बन पाए थे और इसी की वजह से वो बिग-बैश लीग का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे। इसके अलावा वो इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे। 

नाइल की चोट गंभीर बताई जा रही है इसकी वजह से उन्हें क्रिकेट के मैदान से लगभग नौ महीने तक दूर रहना पड़ेगा। चोट के बावजूद उन्हें इस नीलामी में आरसीबी ने पंजाब को पीछे छोड़ते हुए 2.2 करोड़ रुपए देकर खरीद था। कूल्टर नाइल के टीम के बाहर होने के बाद अब बैंगलोर टीम की तेज अटैक की जिम्मेदारी इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स के हाथों में होगी। क्रिस वोक्स इस आइपीएल में बैंगलोर के लिए ऑलराउंडर के तौर पर अहम भूमिका निभाते दिखेंगे। 

वहीं नाथन की जगह बैंगलोर टीम में जगह बनाने वाले कोरी एंडरसन आइपीएल में तीसरी फ्रेंचाइजी के साथ खेलेंगे। इससे पहले वो मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आइपीएल में खेल चुके हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.