Move to Jagran APP

लेग पर टप्पा खाकर ऑफ स्टंप ले उड़ी Jadeja की गेंद, क्रीज पर हिल भी नहीं सके ग्रीन, AUS बैटर के साथ हुआ खेल

jadeja Clean bowled Cameron Green वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के साथ हो रही है। ओवल के मैदान पर टेस्ट के चौथे दिन जडेजा का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। जड्डू ने ग्रीन को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Sat, 10 Jun 2023 06:03 PM (IST)Updated: Sat, 10 Jun 2023 06:03 PM (IST)
jadeja Clean bowled Cameron Green WTC Final

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ओवल के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में जडेजा की स्पिन का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। जड्डू डब्ल्यूटीसी फाइनल के चौथे दिन दूसरी पारी में अब तक तीन कंगारू बल्लेबाजों का शिकार कर चुके हैं। लंच से पहले जड्डू ने कैमरून ग्रीन को अपने स्पिन जाल में फंसाया और ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज को 25 रन के स्कोर पर चलता किया। जडेजा की घूमती गेंद का ग्रीन के पास कोई जवाब नहीं था और भारतीय स्पिनर के आगे कंगारू बैटर चारों खाने चित हो गया।

loksabha election banner

जड्डू की गेंद देख चकराया ग्रीन का सिर

दरअसल, रवींद्र जडेजा का सामना करने में कैमरून ग्रीन को शुरुआत से ही दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। जड्डू की घूमती गेंद लगातार कंगारू बल्लेबाज को परेशान कर रही थी। आखिरकार ग्रीन लंच से ठीक पहले जडेजा की फिरकी में बुरी तरह से फंस गए। जड्डू की गेंद लेग स्टंप पर पड़ी और स्पिन होकर ग्रीन के बल्ले को चूमते हुए उनके ऑफ स्टंप पर जा टकराई। कंगारू बल्लेबाज जडेजा की स्पिन देख पूरी तरह से भौचक्का रह गया और वह अपनी क्रीज से हिल भी नहीं सके।

स्मिथ और हेड भी बने जड्डू का शिकार

कैमरून ग्रीन को पवेलियन भेजने से पहले रवींद्र जडेजा ने ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ को भी अपना शिकार बनाया। जडेजा ने क्रीज पर सेट नजर आ रहे स्मिथ को 34 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, पहली पारी में शतक जमाने वाले हेड को जडेजा ने महज 18 रन पर चलता किया। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया की बढ़त 374 रन की हो चुकी है।

296 रन पर सिमटी भारत की पहली पारी

भारतीय टीम पहली पारी में 296 रन बनाकर ऑलआउट हुई। टीम की ओर से अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक 89 रन बनाए। वहीं, शार्दुल ठाकुर ने 51 और रवींद्र जडेजा ने 48 रन का योगदान दिया। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए। टीम की ओर से ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने शतकीय पारी खेली। हेड ने 163 रन बनाए, तो स्मिथ 121 रन जड़े। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया ने 173 रन की बढ़त हासिल की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.