क्राइस्टचर्च, एएनआइ। India vs New Zealand 2nd Test: भारतीय टीम और मेजबान टीम न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने में अब कुछ ही घंटे बाकी हैं। इसी टेस्ट मैच के साथ भारतीय टीम का ये दौरा समाप्त हो जाएगा, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच का नतीजा क्या होगा ये देखने वाली बात होगी, क्योंकि सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम हार चुकी है। ऐसे में टीम इंडिया के पास सीरीज में बराबरी करने का मौका होगा। इसी मैच से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कुछ खिलाड़ियों को नसीहत दी है।

शनिवार की सुबह शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच से पहले शुक्रवार को हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि अब समय आ गया है जब दिग्गज स्पिनर आर अश्विन को अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना होगा। शास्त्री का ये बयान उस समय आया जब सभी ने आशंका जताई थी कि दूसरे टेस्ट मैच में आर अश्विन या रवींद्र जडेजा में से कौन प्लेइंग इलेवन में शामिल होगा। शास्त्री ने कहा है, हम इस पर कल(शनिवार) फैसला लेंगे।

मैच से पहले लेंगे फैसला कौन होगा प्लेइंग इलेवन में

रवि शास्त्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है, "हम जडे़जा और अश्विन पर मैच से पहले फैसला लेंगे। वह(आर अश्विन) वर्ल्ड क्लास गेंदबाज है, इसमें कोई संदेह नहीं है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम सही परिस्थितियों के लिए सही टीम चुनें और देखें कि एक खिलाड़ी मैदान पर क्या बदलाव ला सकता है। उसने सालों से अच्छे गेंदबाजी की। अगर कुछ बी निराश करता है तो उनकी बल्लेबाजी, क्योंकि अब समय आ गया है कि उनको बल्लेबाजी में सुधार लाना होगा।"

शास्त्री ने कहा है कि हम सब देखते हैं कि एक मैच में स्पिनर की भूमिका क्या होती है। आपको दूसरी इनिंग में अच्छा करना ही होता है। इसमें बल्लेबाजी और फील्डिंग भी शामिल होती है।" वहीं, रिद्धिमान साहा की जगह रिषभ पंत को मौका देने के सवाल पर रवि शास्त्री बोले- "हम भारत में साहा के साथ गए, क्योंकि वहां टर्निंग ट्रैक था। साहा उन परिस्थितियों में बेस्ट हैं, लेकिन जब आप यहां आते हैं तो आपको स्पिन नहीं देखने को मिलती। इसलिए हम बैटिंग और तेज गेंदबाजी को देखते हुए प्लेइंग इलेवन चुनते हैं। रिषभ पंत निचले क्रम में आक्रामक बल्लेबाज हैं, जो उनको सलेक्शन दिलाता है।"

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस