Move to Jagran APP

कोच रवि शास्त्री ने जो रूट को दोहरे शतक के लिए दी शाबासी, BCCI ने शेयर किया वीडियो

Ind vs Eng इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर दोहरा शतक जड़ा। इसी की वजह से तीसरे दिन के खेल से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने जो रूट को शाबासी दी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2021 04:41 PM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2021 04:41 PM (IST)
कोच रवि शास्त्री ने जो रूट को दोहरे शतक के लिए दी शाबासी, BCCI ने शेयर किया वीडियो
Ravi Shastri ने Joe Root को बधाई दी (फोटो BCCI)

नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल की शुरुआत से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रविवार को इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को दोहरे शतक के लिए बधाई और शाबासी दी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ नेअपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो को शेयर किया है, जिसमें शास्त्री को रूट से कुछ शब्द कहते हुए देखा जा सकता है। जो रूट ने पांचवां दोहरा शतक जड़ा है।

loksabha election banner

श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों में 400 से ज्यादा रन बनाने के बाद भारत में पहली पारी में जो रूट ने दोहरा शतक जड़ा। खुद कप्तान विराट कोहली ने उनको बधाई दी और तीसरे दिन के मैच से पहले कोच शास्त्री भी रूट को बधाई देने पहुंचे। बीसीसीआइ ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, "तीसरे दिन के खेल से पहले टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने जो रूट को दोहरे शतक के लिए बधाई दी।"

खास बात ये रही कि जो रूट का ये 100वां टेस्ट मैच है और सौवें टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाना अपने आप में बड़ी बात है। इतना ही नहीं, वे विश्व क्रिकेट में पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा है। इसके अलावा भारत में किसी भी इंग्लिश कैप्टन का ये पहला दोहरा शतक है।

वहीं, अगर इस मैच की बात करें तो इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई टेस्ट मैच में सभी विकेट खोकर 578 रन बनाए, जिसमें कप्तान रूट ने 218 रन की दमदार पारी खेली। उनके अलावा डोम सिब्ले ने 87 रन बनाए। 82 रन की पारी बेन स्टोक्स ने भी खेली। वहीं, भारत की तरफ से तीन-तीन विकेट जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन ने चटकाए, जबकि दो-दो सफलताएं इशांत शर्मा और शाहबाद नदीम को मिलीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.